आई स्पेशल

- रिजल्ट की तैयारियों में जुटी यूनिवर्सिटी

- सीसीएसयू ने यूजीसी के सख्त निर्देशों के बाद की प्लानिंग

मेरठ- यूजीसी के समय पाबंदी के निर्देशों के बाद अब यूनिवर्सिटी भी सख्त हो गई है। इसबार सीसीएसयू ने रिजल्ट से लेकर सेशन तक को हर हाल में समय पर करने का फैसला लिया है। इसको लेकर यूनिवर्सिटी अभी से रिजल्ट की तैयारियों में भी जुटी है। ऐसे में सभी रिजल्ट समय से आने की उम्मीद है।

मई लास्ट तक आएंगे रिजल्ट

सीसीएस यूनिवर्सिटी से संबंधित यूजी व पीजी लेवल, एमफिल व प्रोफेशनल कोर्स सभी के रिजल्ट यूनिवर्सिटी समय पर ही आएंगे। इसके लिए यूनिवर्सिटी ने अभी से तैयारी की है। कहा जा रहा है कि 30 मई या एक जून तक सभी रिजल्ट यूनिवर्सिटी की वेबसाइट पर घोषित कर दिए जाएंगे। इसके साथ ही इस बार एडमिशन की प्रक्रिया भी जल्द ही शुरु कर दी जाएगी। इसके साथ ही सेशन भी समय पर शुरु कर दिया जाएगा।

कॉलेजों से रिकॉर्ड मांगा

रिजल्ट लेट होने के पीछे हर साल कॉलेजों द्वारा वाएवा के नम्बर व आंतरिक नम्बर समय से न भेजना ही कारण है। जिसके चलते रिजल्ट पूरा नहीं हो पाता है। इसलिए इस बार यूनिवर्सिटी ने कॉलेजों को निर्देश दिए है कि वो वाएवा होते ही हैंड टू हैंड एक दो दिन में पूरा रिकॉर्ड पहले ही दे दे ताकि आने वाले समय पर यूनिवर्सिटी का रिजल्ट व सेशन लेट न हो और रिजल्ट में किसी तरह की दिक्कत न हो।

अभी पिछले रिजल्ट अधूरे

- यूनिवर्सिटी से संबंधित सेमेस्टर वाइस यूजी व पीजी लेवल के चार रिजल्ट अभी अधूरे पड़े हैं।

- बीएड 2013-14 का रिजल्ट भी अभी तक नहीं आया है,जिसमें 15 हजार से अधिक स्टूडेंट्स का भविष्य अधर में है।

रिजल्ट जल्दी निकले इसके लिए तैयारी की जा रही है। इस बार सभी रिजल्ट मई लास्ट तक आ जाएंगे, इसी पूरी कोशिश की जा रही है।

दीपचंद, रजिस्ट्रार, सीसीएसयू