- बीएसएनएल अभी फ‌र्स्ट ईयर के एग्जाम फॉर्म की प्रॉब्लम को देगा तरजीह

- सेकंड और थर्ड ईयर एग्जाम फॉर्म की दिक्कतों को बाद में देखा जाएगा

Meerut : जहां एक ओर ऑनलाइन फॉर्म भरने के लिए स्टूडेंट्स काफी चिंतित हैं। वहीं यूनिवर्सिटी एडमिनिस्ट्रेशन के कानों में जूं तक नहीं रेंग रही है। यूनिवर्सिटी के अधिकारियों की मानें तो अभी कुछ और दिन वेबसाइट को ठीक होने में लग सकते हैं। वहीं स्टूडेंट्स को इस बात का डर सताने लगा है कि अगर वो फॉर्म ही न भर सके तो एग्जाम कैसे दे पाएंगे? अभी भी हजारों स्टूडेंट्स सिटी के ही नहीं बल्कि आसपास के जिलों के कॉलेजों के स्टूडेंट्स भी एग्जाम फॉर्म नहीं फिल कर पाएंगे। वहीं मंगलवार को यूनिवर्सिटी में बीएसएनएल अधिकारियों के साथ मीटिंग की, जिसमें स्टूडेंट्स के सामने आने वाली परेशानियों को रखा गया।

ये रखी परेशानियां

गलत सब्जेक्ट शो करना, चालान फॉर्म में गड़बड़ी होना, फॉर्म में कोड गलत हो जाना, फॉर्म में स्टूडेंट की फोटो गलत हो जाना जैसी प्रॉब्लम बीएसएनएल अधिकारियों के सामने रखी गईं।

पहले फ‌र्स्ट फिर सेकंड और थर्ड ईयर

मीटिंग में बीएसएनएल के अधिकारियों ने समस्याओं को जानने के बाद पहले फ‌र्स्ट ईयर स्टूडेंट की दिक्कतों को सॉल्व करने की बात कही है। उन्होंने यूनिवर्सिटी के अधिकारियों से साफ कहा है कि सेकंड और थर्ड ईयर के स्टूडेंट्स के फॉर्म की समस्याओं को बाद में सॉल्व किया जाएगा।

बढ़ सकती है डेट

जब हजारों की संख्या में फ‌र्स्ट ईयर के स्टूडेंट्स एग्जाम फॉर्म नहीं भर पाएं और सेकंड और थर्ड ईयर के स्टूडेंट्स के साथ भी काफी समस्याएं है। एक बार फिर से फॉर्म भरने की डेट को आगे बढ़ाया जा सकता है। इस बात के संकेत यूनिवर्सिटी ने दे दिए हैं।

मैनुअल ही बेहतर था

अब परेशान स्टूडेंट यही कह रहे हैं कि ऑनलाइन से बेहतर तो मैनुअल प्रोसेस ही था। स्टूडेंट्स का कहना है अगर यूनिवर्सिटी का सर्वर इतने स्टूडेंट्स के डाटा को हैंडल नहीं कर सकता था तो फिर ये सिस्टम सभी लागू क्यों किया?

वर्जन

बीएसएनएल के अधिकारियों से बात हुई है। स्टूडेंट्स की समस्याओं को उनके सामने रख दिया है। इन्हें जल्द ठीक करने के बारे में आश्वासन दिया है।

- डॉ। पीके शर्मा, पीआरओ, सीसीएसयू