- यूपी ने अपनी पहली पारी के पहले ही ओवर में गंवा दिए थे दो विकेट

- स्टंप्स तक यूपी की टीम ने बनाए दो विकेट पर 45 रन

- वेस्ट बंगाल 247 रन हुई ऑलआउट, जिशान और शानू की फिरकी में फंसी बंगाल की टीम

Meerut : कूच बिहार अंडर-19 क्रिकेट टूर्नामेंट के तहत यूपी और वेस्ट बंगाल के चल रहे मैच के दूसरे दिन के आखिरी सेशन में यूपी ने अपने पहले ही ओवर में दो विकेट गंवाकर अपने लिए खतरे की घंटी बजा दी थी, लेकिन अनुभवी बल्लेबाज रिंकू सिंह और शिवम ने यूपी को संभाल लिया। स्टंप होने तक यूपी की टीम 45 रन पर दो विकेट गंवा दिए हैं। इससे पहले वेस्ट बंगाल की टीम जिशान और शानू अंसारी के फिरकी के जाल में फंसकर 247 रन बनाकर ऑलआउट हो गई।

 

एक ही ओवर में दो विकेट

यूपी की पारी की शुरुआत काफी खराब रही। यूपी ने अपने पहले ही ओवर में ओपनर माधव कौशिक और तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करने आए सागर मोटवानी आउट हो गए। उस वक्त टीम का स्कोर जीरो था। दोनों ही विकेट वेस्ट बंगाल के फास्ट बॉलर कनिष्क सेठ ने लिए। माधव को कनिष्क ने कॉट एंड बोल्ड आउट किया। वहीं सागर को विकेटकीपर अग्निव के हाथों कैच कराकर पैवेलियन की राह दिखाई।

 

डटे हैं रिंकू और शिवम

ओपनर शिवम चौधरी और एक्सपीरियंस प्लेयर रिंकू सिंह अभी तक क्रीज पर डटे हुए हैं। दोनों टीम को धीमी शुरुआत देते हुए आगे के ओवर्स में संभाले रखा। दोनों ही कुछ ओवर के बाद हल्की गेंदों पर कुछ बेहतरीन शॉट दिखाए। यूपी ने 15 ओवर में दो विकेट के नुकसान पर 43 रन बना दिए हैं। शिवम ने अपने मिजाज के विपरीत खेलते हुए 47 गेंदों पर 3 चौकों की मदद से 17 रन बनाकर नॉटआउट हैं। वहीं रिंकू 37 गेंदों पर 26 रन बनाकर अभी डटे हुए हैं। रिंकू ने अपनी पारी तीन चौके लगाए।

 

फिरकी में फंसे बंगाल टाइगर्स

इससे पहले वेस्ट बंगाल की टीम जब 57 रन पर बिना कोई विकेट गंवाए खेलने उतरी तो किसी को उम्मीद नहीं थी कि वो 250 के स्कोर तक को पार नहीं कर पाएगी। बंगाल की टीम शानू सैन और जिशान की फिरकी में ऐसे फंसे कि बाद तक संभल नहीं पाए। पूरी टीम टी के कुछ ही देर के बाद ऑलआउट हो गई। पहले विकेट के लिए सुदीप और शाहबाज ने 98 रन की साझेदारी की। जिशान ने पहला ब्रेक थ्रू अपने डेब्यू मैच में अर्धशतक लगाने वाले शाहबाज अनवर को आउट किया। शाहबाज ने 101 गेंदों पर 8 चौकों की मदद से 53 रन की खूबसूरत पारी खेली। टीम का स्कोर तीन रन ही जुड़ा था कि दूसरे ओपनर सुदीप को भी 44 रन के निजी स्कोर पर आउट कर दिया।

 

8वें विकेट पर 71 रन की पार्टनरशिप

दोनों ओपनर के आउट होने के बाद यूपी के गेंदबाज बंगाल पर पूरी तरह से हावी हो गए। लंच तक बंगाल की टीम 131 रन पर अपने पांच विकेट गंवा चुकी थी। बंगाल के सौरभ और इरफान ने छठे विकेट के लिए 38 रन की साझेदारी की। इरफान और प्रमाणिक के जल्दी आउट होने के बाद सौरभ और कनिष्क सेठ ने टीम को संभालते हुए तेज बल्लेबाजी की। दोनों ने मात्र 92 गेंदों पर 77 रन जोड़ डाले। सौरभ को शुभम मावी ने आउट किया। सौरभ ने 44 रन बनाए। थोड़ी ही देर के बाद कनिष्क भी 56 रन के निजी स्कोर पर आउट हो गए।

 

 

आधा घंटा देर तक चला मैच

पहले दिन बारिश और बैड लाइट की वजह से सिर्फ 20 ओवर का ही मैच हो सका था, जिसके कारण दूसरे दिन के मैच में आधा घंटा एक्सट्रा टाइम खेला गया। अगर बात ओवर की करें तो पूरे दिन आज सिर्फ 89.4 बॉल्स का ही हो सका। जबकि एक दिन में 90 ओवर कराने जरूरी होते हैं।

 

 

अपने डेब्यू मैच को बनाया यादगार

वेस्ट बंगाल के ओपनर बैट्समेन शाहबाज अनवर ने अपने पहले ही मैच में 53 रन की शानदार पारी खेलकर अपने डेब्यू को यादगार बना दिया। शाहबाज का कहना है कि मैं अपनी तरह ये बैटिंग करना पसंद करता हूं। किसी को भी कॉपी करना पसंद नहीं करता। मेरी खुद की खेलने की शैली है। 18 वर्ष के शाहबाज ने अपने क्रिकेट करियर की शुरुआत कोलकाता के श्याम बाजार क्लब से की। जहां उन्होंने कोच सपन सरकार के अंडर में कोचिंग ली है।

 

कमाल की है ये फिरकी जोड़ी

शानू सैनी और जिशान अंसारी यूपी के दोनों फिरकी गेंदबाजों की जोड़ी कमाल की बन गई है। दोनों ने ही बंगाल के सात बल्लेबाजों को आउट किया। जहां शानू ने चार को अपना शिकार बनाया। वहीं जिशान ने तीन बल्लेबाजों को आउट किया। दोनों ने ही किया कि तीसरी इनिंग में ही ये विकेट स्पिनर्स के लिए और भी ज्यादा मददगार हो जाएगी।

 

 

 

हमारे गेंदबाजों ने काफी अच्छी गेंदबाजी की। बैडलक रहा कि पहले दिन हमें कोई विकेट नहीं मिला। हम वेस्ट बंगाल को एक बड़ा टारगेट देने की कोशिश करेंगे।

- उपेंद्र यादव, कप्तान, यूपी टीम

 

विकेट काफी सपोर्टिग है। गेंदबाज और बल्लेबाज दोनों को मदद कर रहा है। अगर रुककर बल्लेबाजी की जाए तो बड़ा स्कोर भी किया जा सकता है।

- कनिष्क सेठ, प्लेयर ऑफ द डे, वेस्ट बंगाल