-हंगामा पर पुलिस ने ग्रामीणों को खदेड़ा

- एसडीएम के निर्देश पर तहसीलदार के नेतृत्व मे पहुंची टीम, पुलिस बल रहा मौजूद

Phalauda : एसडीएम के निर्देश पर तहसीलदार ने गुरुवार को श्मशान घाट व तालाब की पैमाइश कराई। पैमाइश कराने के दौरान कुछ ग्रामीणों ने विरोध कर हंगामा किया, लेकिन पुलिस ने हंगामा करने वालों को खदेड़ पैमाइश पूरी कराई। करीब चार घंटे तक चली प्रक्रिया के बाद अधिकारियों व नगर पंचायत प्रशासन ने राहत की सांस ली।

दो दिन पूर्व भी हुआ था हंगामा

बता दे कि नगर पंचायत की ओर से अंत्येष्टि स्थल के लिए भूला श्मशान घाट का सौंदर्यकरण हेतु चाहरदीवारी निर्माण का कार्य चल रहा है। श्मशान भूमि के बराबर में तालाब है। दो दिन पूर्व कमेटी पदाधिकारियों ने श्मशान स्थल के साथ ही तालाब की चाहरदीवारी कराने की मांग को लेकर हंगामा किया था। हंगामे की सूचना पर पहुंचे चेयरपर्सन पुत्र सैय्यद मोहम्मद ईसा ने लोगों को समझाते हुए मामले को शांत करा दिया था।

चाहरदीवारी को धनाराशि अवमुक्त

शासन से शमशान के अंत्यष्टि के सौंदर्यकरण हेतु चारदीवारी कराने के लिए धनराशि प्राप्त हुई है। वही कुछ शरारती तत्वों ने मंगलवार रात विवाद के उक्त संबंध में नगर में आपत्तिजनक पर्चे बांट माहौल खराब करने का प्रयास किया था। लेकिन चेयरपर्सन आयशा खातुन ने शमशान कमेटी पदाधिकारियों को बुलाकर मामले को नजर अंदाज कर शांति बनाने की अपील कर एसडीएम दिव्या मित्तल व थाना एसओ विनोद कुमार को अवगत कराया। एसडीएम ने शिकायती पत्र मिलने के बाद तहसीलदार कुमार भूपेंद्र के नेतृत्व में चार सदस्य टीम का गठन कर मौके पर पहुंच भूमि का सीमांकन पैमाइश कराने के निर्देश दिए।

पहले से था आभास

गुरुवार को फलावदा टीम लेकर पहुंचे तहसीलदार कुमार भूपेंद्र में फलावदा में भूमि की पैमाइश कराने पहुंचे थे। इस दौरान कुछ लोगों ने इसका विरोध करते हुए हंगामा शुरू कर दिया। पुलिस ने मामले को बिगड़ता देख हंगामा करने वालों को वहां से खदेड़ा। इस दौरान ईओ निलाव शाल्य, सीओ गिरीश कुमार, लेखपाल सुरेंद्र सिंह , राजपाल सिंह , विनय कुमार, संजीव कुमार एवं शमशान कमेटी अध्यक्ष हुकम सिंह समेत अन्य लोग मौजूद रहे।

एसडीएम के निर्देश का पालन करते हुए शमशान व तालाब की भूमि की पैमाइश कराकर विवाद को निपटा दिया गया है। धाíमक स्थल पर कोई विवाद खडा करता है तो उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

कुमार भूपेंद्र सिंह, तहसीलदार मवाना