-ग्रामीणों ने तहसील पहुंचकर एसडीएम से की राशन डीलर की शिकायत

-एसडीएम से रखी एजेंसी निरस्त करने की मांग, आंदोलन की चेतावनी

Sardhana : गुरुवार सुबह तहसील पहुंचे दुर्वेशपुर गांव के सैकड़ो लोगों ने राशन डीलर के खिलाफ हंगामा खड़ा कर दिया। उन्होंने डीलर पर अभद्रता करने, राशन बाजार में ब्लैक करने व गरीबों के राशन कार्डो का अवैध रूप से इस्तेमाल करने का आरोप लगाया। उन्होंने एसडीएम को एक ज्ञापन सौपकर जनहित में राशन डीलर के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग की। साथ ही कार्रवाई न होने पर आंदोलन की चेतावनी दी। एसडीएम ने जांच कराकर कार्रवाई का आश्वासन दिया है।

राशन कार्ड कब्जाए

दुर्वेशपुर के ग्रामीणों ने बताया कि राशन डीलर उनका खुला उत्पीड़न कर रहा है। बीपीएल राशन कार्ड धारक राशन के लिए एजेंसी के चक्कर काट रहे हैं, लेकिन उन्हें राशन नहीं मिल रहा। ग्रामीणों के अनुसार दर्जनभर लोगों के राशन कार्ड भी डीलर ने अपने कब्जे में ले रखे हैं। यदि वह अपने कार्ड मांगते हैं तो उन्हें धमकाकर भगा देता है। ग्रामीणों का आरोप है कि गरीबों का जितना भी राशन सरकार से मिल रहा है वह सारा ब्लैक कर देता है। जबकि अपने रजिस्टर में सभी कार्डों पर राशन बटा हुआ दिखाता है।

एजेंसी निरस्त करने की मांग

ग्रामीणों ने बताया कि कालाबाजारी के चलते वर्ष 2012 व 13 में जांच के बाद उसकी एजेंसी निरस्त हो चुकी है। अधिकारियों से माफी मांगकर उसने 2015 में राशन एजेंसी बहाल करा ली थी। कुछ दिन तो उसने राशन सही बाटा, लेकिन अब फिर से उसने गरीबों का उत्पीड़न शुरू कर दिया है। गुरुवार को ग्रामीणों ने प्रधान को साथ लेकर एसडीएम से शिकायत कर राशन एजेंसी निरस्त कर किसी ओर से दिए जाने की मांग की। साथ ही जल्द कार्रवाई न होने पर तहसील में धरना प्रदर्शन करने की चेतावनी दी। शिकायत करने वालों में नसीम अहमद, कमल सिंह, हशमत, सलेक, अरविंद, शाकिर, इस्तेकार, फय्याज आदि थे।