-सिटी मजिस्ट्रेट ने बवाल को लेकर तैयार की रिपोर्ट

Meerut : सूरजकुंड स्थित बाल संप्रेक्षण गृह में लगातार जारी बवाल को अंजाम देने वाले 15 किशोरों की प्रशासन और विभागीय अधिकारियों ने पहचान की है। अब तक की सभी घटनाओं की वीडियो फुटेज को एक जगह एकत्र किया गया है और इसे किशोर न्याय बोर्ड के मजिस्ट्रेट के सामने पेश करने की तैयारी की जा चुकी है। कुछ किशोरों को शहर से बाहर दूसरे जिले में शिफ्ट करने की प्रक्रिया शुरू कर दी गई है।

15 किशोर चिह्नित

बाल संप्रेक्षण गृह में किशोरों का बवाल लगातार जारी है। पिछले दिनों फरारी के बाद अब लगातार पथराव, हंगामा और नशाखोरी की वारदात हो रही हैं। शुक्रवार रात को एक किशोर शराब की बोतल, सिगरेट और नशे की गोलियां लेकर संप्रेक्षण गृह में घुस रहा था, जब उसे पकड़ा गया। इस दौरान स्थानीय लोगों ने भी बंदी किशोरों की बढ़ती अश्लीलता को लेकर हंगामा किया। मामला तूल पकड़ता देखकर जिला प्रोबेशन अधिकारी पुष्पेंद्र सिंह ने अब तक की सभी बवाल की फुटेज खंगाल डाली और 15 किशोरों को चिन्हित किया। इन सभी फुटेज का पथराव, हंगामा और बवाल की घटनाओं का कुछ हिस्सा काटकर एक घटना के दिन और समय के साथ सुरक्षित किया गया है। इन सभी की वीडियो फुटेज को किशोर न्यायालय बोर्ड के सभी मजिस्ट्रेट के सामने पेश किया जाएगा, ताकि इन्हें दूसरे जिले में शिफ्ट करने की अनुमति मिल जाए।

तैयार की रिपोर्ट

संप्रेक्षण गृह में आए दिन होने वाली पथराव और अन्य फरारी की घटनाओं को लेकर सिटी मजिस्ट्रेट ने एक विस्तृत रिपोर्ट तैयार की है। इस रिपोर्ट में पुलिसकर्मियों पर हुए अब तक के हमलों और एक पुलिसकर्मी की हत्या का भी जिक्र किया गया है। इन किशोर को शहर से बाहर शिफ्ट करने के लिए एक बैठक शनिवार को प्रशासनिक अधिकारियों और जिला प्रोबेशन अधिकारी के बीच हुई। निर्णय लिया गया कि बवाली किशोरों को नोएडा शिफ्ट किया जाए।