- चेयरमैन के जाते ही पीवीवीएनएल ने बढ़ाई बिजली कटौती

- शहर में 'माननीयों' की फौज, फिर भी पटरी से उतरी बिजली

Meerut । शहर में बिजली की हालत दिन-ब-दिन बदतर होती जा रही है। अंधाधुंध कटौती से लोगों में आक्रोश पनप रहा है। यह हाल तब है जब शहर में एक कैबिनेट, आधा दर्जन दर्जा प्राप्त राज्यमंत्री हैं। 9 दिन पहले ही उत्तर प्रदेश पॉवर कॉरपोरेशन के चेयरमैन संजय अग्रवाल शहर को 22 घंटे और गांव में 14 घंटे बिजली आपूर्ति देने का दावा करके गए थे।

शहर में मंत्रियों की फौज

कैबिनेट मंत्री शाहिद मंजूर, दर्जा प्राप्त राज्यमंत्री कुलदीप उज्जवल, रफीक अंसारी, छोटा अय्यूब, मोहम्मद अब्बास, मुर्तजा, इसरार सैफी, यहां पर मंत्री है। जिला पंचायत अध्यक्षा भी सपा की ही हैं। यही नहीं प्रदेश सरकार के सबसे कद्दावर नेता व नगर विकास मंत्री आजम खान मेरठ के प्रभारी मंत्री हैं। इसके बावजूद बिजली पटरी से उतरती जा रही है।

हर तबका नाराज

बिजली का बुरा हाल है। कब आती है कब जाती है कोई टाइम नहीं है। पहले टाइम निश्चित होता था। कि इस टाइम से इस टाइम तक बिजली नहीं आएगी। लेकिन अब कोई टाइम ही नहीं है।

-कृष्ण पहल, अधिवक्ता

बिजली कटौती के कारण उद्योगों पर बुरा असर पड़ रहा है। इस कदर कटौती हो रही है कि व्यापार बंदी के कगार पर आते जा रहे हैं। व्यापारी कहां तक जनरेटर चलाएगा।

-नवीन गुप्ता, अध्यक्ष संयुक्त व्यापार संघ

बिजली ने लोगों को परेशान करके रख दिया है। इतनी कटौती आज तक नहीं देखी। कटौती करने का कोई टाइम तो होना चाहिए। नींद पूरी नहीं हो पा रही है। दिनचर्या में बदलाव करना पड़ रहा है। ऊपर से गर्मी बहुत अधिक पड़ रही है।

-तनुराज सिरोही, अध्यक्ष आईएमए

बिजली कटौती का सबसे ज्यादा असर छात्रों पर पड़ रहा है। इस समय विश्वविद्यालय की परीक्षाएं चल रही है। बिजली न होने के कारण छात्रों की परीक्षा की तैयारी नहीं हो पा रही है।

डॉ। प्रशांत कुमार, अस्सिटेंट प्रोफेसर सीसीएसयू

उपभोक्ताओं की संख्या

घरेलू - 197006

कामर्शियल- 38164

डिमांड

850 मेगावॉट

सप्लाई

700 मेगावॉट

बिजली कटौती अधिक हो रही है। यूपीपीसीएल चेयरमैन से बात की जाएगी और शिकायत की जाएगी। शहर को 22 घंटे और गांव को 14 बिजली क्यों नहीं दी जा रही है।

-शाहिद मंजूर, श्रम एवं सेवायोजन मंत्री

बिजली कटौती को लेकर पीवीवीएनएल के अधिकारियों से बातचीत की जाएगी। गर्मी के कारण लोगों को बुरा हाल है ऊपर से इतनी कटौती ने परेशान करके रख दिया है।

-कुलदीप उज्जवल, दर्जा प्राप्त राज्यमंत्री

ओवरलोड के कारण बिजली कटौती हो रही है। कुछ ऊपर से व कुछ लोकल स्तर पर कटौती की जा रही है। गर्मी कम होते ही बेहतर आपूर्ति कर दी जाएगी।

-राधेश्याम यादव, मुख्य अभियंता पीवीवीएनएल

विपक्ष बना रहा मुद्दा

बिजली कटौती से जनता को परेशानी को देखते हुए भाजपा इसे मुद्दा बनाने की कोशिश कर रही है। दो दिन पहले भाजपा विधायक रविंद्र भड़ाना ने जनता के साथ बिजली विभाग के चीफ इंजीनियर का घेराव किया था तो सरधना के विधायक संगीत सोम एमडी का घेराव कर चुके हैं। इसके बावजूद बिजली कटौती में कोई सुधार नहीं है।