- महिला थाना में इंस्पेक्टर नर्सिग खान ने लताड़ा, एसएसपी ऑफिस पहुंचकर बेहोश हो गई पीडि़ता

- कप्तान ने महिला इंस्पेक्टर को लिया आड़े हाथों, पीडि़ता को लेकर अस्पताल पहुंची पुलिस

-बौखलाई इंस्पेक्टर के पैर में आई मोच, व्हील चेयर का लेना पड़ा सहारा

Meerut : महिला थाने में न्याय की गुहार लगाने पहुंची महिला को इंस्पेक्टर ने ऐसी लताड़ लगाई कि वह एसएसपी ऑफिस पहुंचते ही बेहोश होकर गिर पड़ी। कप्तान की फटकार के बाद महिला इंस्पेक्टर पीडि़ता को जिला अस्पताल लेकर पहुंचीं तो उनका पैर भी मुड़ गया और उन्हें व्हील चेयर का सहारा लेना पड़ा।

ये है मामला

इंचौली निवासी इरम का निकाह करीब एक वर्ष पूर्व मवाना निवासी नफीस से हुआ था। नफीस पुलिस में है और उसकी तैनाती सहारनपुर के ननौता थाने में है। छह माह पूर्व नफीस ने कार, नगदी व प्लाट की मांग करते हुए इरम को घर से निकाल दिया था तभी से वह मायके में रह रही थी। उसने पति के खिलाफ महिला थाने में मुकदमा दर्ज कराया था, लेकिन पुलिस कोई कार्रवाई नहीं कर रही थी।

पैरवी के लिए पहुंची थी थाने

शुक्रवार को वह अपनी बहन इरा के साथ महिला थाने में मुकदमे की प्रगति की जानकारी लेने आई थी। इरा ने बताया कि इंस्पेक्टर नर्गिस खान ने पहले तो दोनों को फटकार लगाई फिर निकाहनामा मांगा। पीडि़ता का कहना था कि रिपोर्ट दर्ज कराते समय ही निकाहनाम दे दिया था। आरोप है महिला इंस्पेक्टर ने उनकी एक नहीं सुनी और फटकार लगाते हुए बाहर जाने को कहा।

लताड़ के बाद तनाव में आई महिला

इस पर इरम काफी तनाव में आ गई और दोनों बहनें एसएसपी से मिलने उनके दफ्तर पहुंचीं। दफ्तार के गेट पर ही इरम बेहोश होकर गिर पड़ी। अफरा तफरी के बीच कप्तान ने महिला इंस्पेक्टर नर्गिस खान को ही बेहोश इरम को जिला अस्पताल ले जाने के निर्देश दिए।

जीप से उतरते वक्त मुड़ा पैर

जिसके बाद इंस्पेक्टर पीडि़ता को जिला अस्पताल ले गई लेकिन जब जीप से उतरने लगीं तो इंस्पेक्टर का पैर मुड़ गया और मोच आ गई। वहां मौजूद सिपाही ने मोच ठीक करने की कोशिश की लेकिन सफलता नहीं मिलने पर महिला इंस्पेक्टर को व्हील चेयर में बिठाकर डॉक्टर के पास ले जाया गया। हालांकि बाद में जांच के बाद वह महिला थाने लौट आई।

महिला को धमकाया नहीं गया था, उसे समझाने का प्रयास किया जा रहा था। बेवजह मुद्दे को उछाला जा रहा है। अस्पताल में मेरे पैर में मोच आ गई थी, अब मैं ठीक हूं।

नर्गिस खान, इंस्पेक्टर, महिला थाना