- अंतिम चरण में होने वाले मतदान के लिए छह प्रत्याशियों ने लिया नाम वापस

- कैंट सीट पर खत्म हुआ सस्पेंस, सपा कांग्रेस गठबंधन टूटने से बचा, रीबू ने पर्चा लिया वापस

1ड्डह्मड्डठ्ठड्डह्यद्ब@द्बठ्ठद्ग3ह्ल.ष्श्र.द्बठ्ठ

ङ्कन्क्त्रन्हृन्स्ढ्ढ

अंतिम चरण के मतदान के लिए सोमवार को नाम वापसी के अंतिम दिन वाराणसी की आठ विधानसभा सीटों से 6 दावेदारों ने अपने पर्चे वापस ले लिए। विभिन्न दलों, गठबंधन व निर्दल प्रत्याशी के तौर पर इन सीटों पर अब 127 दावेदार चुनाव मैदान में हैं। प्रत्याशियों की संख्या फाइनल होने के बाद रिटर्निग अफसरों की ओर से सभी प्रत्याशियों को चुनाव निशान भी आवंटित कर दिए गए।

परेशान था हर कोई

नाम वापसी यूं तो एक सामान्य चुनाव प्रक्रिया है मगर इस बार सपा-कांग्रेस गठबंधन की कई सीटों पर फंसे पेंच के चलते लोगों की उत्सुकता काफी ज्यादा थी। अंतिम क्षणों में सपा-कांग्रेस गठबंधन ने विपक्षियों को चौंकाते हुए फंसी हुई कैंट सीट पर असमंजस खत्म कर दिया और रीबू श्रीवास्तव ने अपना नाम वापस ले लिया।

अंतिम समय पर पहुंची रीबू

कंाग्रेस और सपा के गठबंधन टूटने की चर्चा तब शुरू हुई थी जब पार्टी के निर्देश पर रीबू कैंट से नामांकन दाखिल करने पिछले दरवाजे से पहुंची थीं। इसके बाद से ऊहापोह की स्थिति थी। सोमवार को अंतिम क्षणों में रीबू ने भी नाम वापस ले लिया। अब कांग्रेस के अनिल श्रीवास्तव यहां से गठबंधन के प्रत्याशी होंगे। इसके अलावा अपना दल (कृष्णा गुट) की उपाध्यक्ष पल्लवी पटेल ने भी अपनी मां कृष्णा पटेल के समर्थन में नाम वापस ले लिया। यहां 6 लोगों के नाम वापस लेने के बाद मैदान में अब 127 प्रत्याशी बचे हैं।

जिला सीट नाम वापसी प्रत्याशी

वाराणसी 8 6 127