- फूलपुर के युवक की सूडान में हुई मौत, परिजन शव इंडिया लाने के लिए परेशान, मंत्रालयों से लगाई गुहार

1ड्डह्मड्डठ्ठड्डह्यद्ब@द्बठ्ठद्ग3ह्ल.ष्श्र.द्बठ्ठ

ङ्कन्क्त्रन्हृन्स्ढ्ढ

घर से कमाने के लिए अपनों से दूर गए सुनील शर्मा की लाश को अपनों का इंतजार है। अमौत गांव फूलपुर निवासी सुनील शर्मा (22 वर्ष) की चार दिन पूर्व संदिग्ध परिस्थितियों में अफ्रीकी देश सूडान में मौत हो गई थी। परिवार वाले मौत की सूचना मिलने पर बदहवास हैं और शव को अपने देश लाने के लिए विदेश मंत्रालय समेत अनेक विभागों में चक्कर लगा रहे हैं। युवक छह माह पूर्व घर से कमाने के लिए गांव के एक दलाल के जरिए गया था।

मिला था एक माह का वेतन

अमौत गांव निवासी यशनाथ शर्मा के तीन बेटों में सबसे बड़े सुनील शर्मा को गांव के ही एक दलाल किस्म के युवक ने विदेश में नौकरी दिलाने के नाम पर सूडान स्थित एक कारखाने में रखवा दिया था। छह माह में उसे अब तक मात्र एक माह का वेतन अप्रैल में मिला था। उसके बाद चार जून की रात साढ़े आठ बजे कंपनी के अधिकारी इन्द्रजीत सांगल ने उसकी मौत की सूचना घर वालों को दी। मौत की सूचना के बाद घर वाले कंपनी से संपर्क करने की कोशिश कर रहे हैं लेकिन कोई सम्पर्क नही हो पाया। परिवार के लोग बेटे के शव को लेने के लिए विदेश मंत्रालय, गृह मंत्रालय के अलावा प्रधानमंत्री कार्यालय तक गुहार लगा चुके हैं लेकिन अब तक कोई सफलता नही मिल पाई है।

उजड़ गया सुहाग

सुनील की शादी दो वर्ष पूर्व ही हुई थी। उसकी पत्‍‌नी जानकी देवी को आठ माह की बेटी है। पिता सैलून चलाते हैं। कमाऊ बेटे की मौत से माता-पिता का रो-रोकर बुरा हाल है। वहीं पत्‍‌नी जानकी देवी रह रहकर बेहोश हो जा रही है। सूचना मिलने के बाद से जहां घर पर रिश्तेदारों को आना जाना लगा हुआ है।