- बड़ागांव में अज्ञात वाहन से कुचलने से किसान की मौत

-चिरईगांव में ट्रैक्टर बन गया जानलेवा

1ड्डह्मड्डठ्ठड्डह्यद्ब@द्बठ्ठद्ग3ह्ल.ष्श्र.द्बठ्ठ

ङ्कन्क्त्रन्हृन्स्ढ्ढ

अलग-अलग सड़क हादसों में सोमवार को दो लोगों की जान चली गयी। बड़ागांव में अज्ञात वाहन की चपेट में आने से किसान की मौत हो गई। चिरईगांव में युवक की ट्रैक्टर पलटने से जान चली गई। कई और हादसों में लोग घायल हैं।

लौट रहे थे घर

बड़ागांव थाना क्षेत्र के बसनी ग्रामसभा के दर्जीपुर मौजा निवासी विजय राजभर (45 वर्ष) (डंगर) खेती-किसानी करता था। दिन में साढ़े तीन बजे बसनी बाजार से खाद खरीदकर बाबतपुर-जमालापुर मार्ग से पैदल घर लौट रहे था। घर के करीब पहुंचा था तभी अज्ञात वाहन से टकराकर जमीन पर गिर पड़ा। इसी दौरान पीछे से आ रहे चार पहिया वाहन ने कुचल दिया। मौके पर ही विजय की मौत हो गयी। घटना के बाद वाहन भाग निकला।

किया चक्का जाम

घटना से आक्रोशित ग्रामीणों ने मुआवजे की मांग करते हुए किसान का शव सड़क पर रख कर चक्का जाम कर दिया। सूचना बड़ागांव व फूलपुर थाने की पुलिस सहित सीओ बड़ागांव संतोष कुमार मिश्रा घटना स्थल पर पहुंच गए। उन्होंने ग्रामीणों को समझाने की कोशिश की लेकिन ग्रामीण बड़े अधिकारी को बुलाने की मांग पर अड़े रहे। एक घंटे बाद एसडीएम पिण्डरा सुशील गौड़ मौके पर पहुंचे और मृतक के परिवार को बीस हजार रुपये परिवारिक सहायता के साथ ही किसान बीमा के तहत पांच लाख व प्रधानमंत्री बीमा योजना के अन्तर्गत दो लाख रुपये दिलाने का आश्वासन दिया। इसके बाद जाम खत्म हुआ। मृतक के परिवार में घटना से कोहराम मच गया। किसान के चार बेटी व एक बेटा है। इनमे से दो बेटियों की शादी हो चुकी है।

ट्रैक्टर पलटने से चालक की मौत

चौबेपुर थाना चिरईगांव ब्लॉक के कमौली गांव निवासी केदार यादव (43 वर्ष) की अपने ट्रैक्टर से ही दबकर मौत हो गई। वह ट्रैक्टर पर मिट्टी लादकर गांव की ओर आ रहे था। अचानक संतुलन बिगड़ने के कारण ट्रैक्टर ट्राली सहित पलट गया। केदार इसके नीचे दब गया। वहीं कछवारोड मिल्कीपुर गांव मिर्जामुराद स्थित कछवा कपसेठी मार्ग पर सड़क पार कर रहे मिल्कीपुर निवासी पंचम (65 वर्ष) को बाइक ने टक्कर मारकर घायल कर दिया। बाइक सवार कछवां निवासी धीरज तिवारी (22वर्ष) घायल कर दिया। जिससे दोनों घायल हो गए। कपसेठी थाना क्षेत्र के शकलपुर गांव के पास बाइक असंतुलित होने बाइक सवार सिपाही हरिधर पांडेय रोड पर गिरकर घायल हो गया।