देर शाम तक खरीदारों की रही भीड़, खूब बिके पटाखे, मिठाईयां और गेंदे की माला

1ड्डह्मड्डठ्ठड्डह्यद्ब@द्बठ्ठद्ग3ह्ल.ष्श्र.द्बठ्ठ

ङ्कन्क्त्रन्हृन्स्ढ्ढ

बुधवार को दीवाली के मौके पर खरीदारों की भीड़ बाजार में जबर्दस्त रही। शोरूम से लेकर छोटी मोटी दुकानों तक हर जगह लोगों ने खरीदारी की। यह सिलसिला देर शाम तक चलता रहा। मिठाई, लाई, लावा, चूड़ा व बताशा के साथ साथ चीनी का खिलौना व गट्टे भी खूब बिके। झालरों, बच्चों की खिलौनों की दुकानें व फूल मंडी खूब गुलजार रही। पटाखों की दुकानों पर खरीदारों की खासा भीड़ रही। सोने के गहने, इलेक्ट्रॉनिक्स गुड्स, बर्तन, सजावटी सामानों की शॉप्स पर भी भीड़ जुटी रही।

हर ओर दिखी भीड़

चेतगंज, दशाश्वमेध, विश्वेश्वरगंज, मैदागिन, चौक बांसफाटक, गोदौलिया, जंगमबाड़ी, सोनारपुरा, लंका, भेलूपुर, रथयात्रा, महमूरगंज, लक्सा, सिगरा, अर्दलीबाजार, पांडेयपुर, सुंदरपुर, मंडुवाडीह सहित अन्य क्षेत्रों के बाजार में खरीदारों की भीड़ देखने को मिली। दीवाली के मौके पर शुभ की आस में लोगों ने बाइक, कार, मोबाइल फोन भी जमकर खरीदे। सर्राफा के छोटे-बड़े शोरूम्स में हीरे-सोने की ज्वेलरी के साथ रंगोलियों में मां लक्ष्मी के पदचिह्न वाली रंगोली की खरीदारी जमकर हुई। मोतियों, कागज, नगीनों से लेकर लकड़ी के कार्ड बोर्ड से बने आम के पत्ते और कलश वाले बंदनवार की जमकर बिक्री हुई। रंगों और नगीनों से सजा कलश हर किसी को भाया।

जमकर बिके माला फूल

दीपावली पर गेंदा की माला से सजावट की परंपरा है। इसलिए बाजार में गेंदा खूब इतराया। बड़ी माला 15 से 20 रुपये, छोटी पांच रुपये और लीली की छोटी माला 10 रुपये में बिकी। कमल का फूल 10 से 15 रुपये पीस बिका। बाजार पर चाइना मेड एलईडी लाइट वाली झालरों की सेल भी खूब हुई। इस मौके पर मिठाईयों की जमकर खरीदारी हुई। बेसन के लड्डू, मगदल, सोनपापड़ी के साथ ही दूसरी मिठाईयां भी अच्छी खासी बिकी। वहीं शुगर फ्री मिठाईयों, चॉकलेट, बिस्कुट के गिफ्ट पैक्स की भी अच्छी खासी डिमांड रही।