- लाल बहादुर शास्त्री हवाई अड्डे पर पकड़ी गई दो महिलाओं के पास से बरामद हुआ डेढ़ किलो सोना

- दुबई से माल लेकर जा रही थी मुम्बई

VARANASI

भले ही हवाई अड्डों पर स्मगलर्स को रोकने के लिए तमाम डिवाइस लगाये गए हो लेकिन स्मगलर्स अपने नये नये तरीकों से इन इलेक्ट्रॉनिक्स डिवाइस को भी चकमा दे रहे हैं। ऐसा ही एक मामला शनिवार को लाल बहादुर शास्त्री इंटरनेशनल एयरपोर्ट बाबतपुर में पकड़ा गया है। इस मामले में कस्टम विभाग के ऑफिसर्स ने दो महिलाओं को स्मगलिंग के डेढ़ किलो सोने के साथ पकड़ा है। सोर्सेज के मुताबिक दोनों महिलाएं बतौर कुरियर एजेंट के रूप में काम करती हैं और दुबई से सोने को अपने प्राइवेट पार्ट में छुपाकर मुम्बई जा रही थी लेकिन सॉलिड मुखबिरी के चलते दोनों बनारस में पकड़ी गई। जिनको शनिवार की देर रात तक हुई पूछताछ के बाद रविवार को कस्टम ने गिरफ्तार कर लिया है।

घंटों हुई पूछताछ

शनिवार को शारजाह से आई एयरइंडिया की फ्लाइट से दो महिलाएं उतरी थीं। चेकिंग के दौरान दोनों को संदेह होने पर कस्टम ने पकड़ा था। दोनों से पहले चार घंटे तक एयरपोर्ट पर ही पूछताछ की गई लेकिन जब वहां पर दोनों ने कुछ नहीं बताया तो कस्टम टीम देर रात दोनों को वहां से लेकर बनारस ऑफिस पहुंची। जहां दोनों से महिला विंग ने पूछताछ शुरू की। पहले तो कुछ देर तक दोनों ने काफी घुमाया और अपना नाम तक फेक बता रही थीं लेकिन सख्ती होने पर दोनों पिघल गई दोनों ने अपना सही नाम शमा शेख और नसरीम शेख बताया है। दोनों मुम्बई की ही रहने वाली हैं और दुबई से डेढ़ किलो सोना लेकर मुम्बई के एक स्वर्ण कारोबारी के यहां डिलिवरी देने जा रही थीं।

आधा आधा सोना रखा था छुपाकर

कस्टम के सोर्सेज की मानें तो दोनों महिलाओं ने स्मगलिंग का माल कहां रखा था ये बहुत देर बाद शनिवार की देर रात जांच में पता चला। दोनों की जांच की गई तो दोनों ने स्मगलिंग कर लाया गया सोना प्राइवेट पार्ट में होने की बात बताई। जिसके बाद वहां मौजूद ऑफिसर्स के होश उड़ गए। दोनों की पड़ताल कर इनके पास से अलग-अलग 7भ्0 ग्राम-7भ्0 ग्राम सोना बरामद किया गया है। सोर्स ने बताया है कि दोनों ने सोना एक ऐसे पैकेट में डालकर छिपाया था जो मेटल डिटेक्टर में भी नहीं पकड़ा जा सका। फिलहाल टीम इनके आकाओं तक पहुंचने में जुट गई है।