सारनाथ में बेकाबू बस ने बच्ची को रौंदा, उग्र ग्रामीणों ने मुआवजे की मांग को लेकर बस में की तोड़फोड़, चक्काजाम

बड़ागांव में भी तेज रफ्तार स्कार्पियो ने एक को कुचला

1ड्डह्मड्डठ्ठड्डह्यद्ब@द्बठ्ठद्ग3ह्ल.ष्श्र.द्बठ्ठ

ङ्कन्क्त्रन्हृन्स्ढ्ढ

रविवार को दो अलग-अलग सड़क हादसों में एक मासूम समेत एक युवक की मौत हो गई। सारनाथ के तिलमापुर में रविवार की शाम गाजीपुर की ओर जा रही तेज रफ्तार बस ने अनियंत्रित होकर बच्ची को रौंद दिया। हादसे में बच्ची की मौत हो गई जबकि उसकी मां शालू (45 वर्ष) भी गंभीर रूप से घायल है जबकि बच्ची के पिता घटना में बाल-बाल बच गए। दुर्घटना के बाद चालक फरार हो गया व क्षुब्ध ग्रामीणों ने लाश सड़क पर रखकर चक्काजाम कर दिया। लोग मुआवजे की मांग कर रहे थे। जाम के चलते करीब आधा घंटे तक ट्रैफिक पर असर रहा। सीओ कैंट ने सरकारी मदद दिलाने का आश्वासन दिया तब जाकर जाम समाप्त हुआ।

अंदर घुस गई बस

झारखंड के लोहरदगा का झरिया व उसके परिवार के लोग लेढ़ूपुर स्थित एक ईट-भट्ठे पर रहकर काम करते हैं। दोपहर बाद झरिया व उसकी पत्नी अपनी एकलौती चार साल की बेटी पालकी के साथ पैदल आशापुर बाजार की ओर जा रहे थे। उसी दौरान गाजीपुर जा रही यात्रियों से खचाखच भरी बस अनियंत्रित हो गई और सड़क से करीब दस मीटर अंदर जा रहे परिवार को चपेट में ले लिया। हादसे में पालकी की मौके पर मौत हो गई। गंभीर रूप से घायल मां को लोगों ने प्राइवेट अस्पताल में भर्ती कराया। इसके बाद कुछ दूर बस खड़ी कर चालक व कंडक्टर भाग निकले जबकि उसमे सवार लोग उससे उतर गए। लोगों ने बस में तोड़फोड़ करने के साथ चक्काजाम कर दिया। जाम के चलते वाहनों की कतार लग गई। कड़ी मशक्कत के बाद पुलिस ने जाम खत्म कराया।

बड़ागांव में भी बरपा सड़क पर कहर

बडागांव थाना क्षेत्र के वाराणसी जौनपुर मार्ग पर जमालपुर स्थित गैस बॉटलिंग प्लांट केपास शनिवार की रात दस बजे प्लांट से घर वापस जा रहे पारसनाथ यादव (51 वर्ष) की तेज रफ्तार में रॉन्ग साइड से आ रही एक स्कार्पियो की चपेट में आने से गंभीर रूप से घायल हो गए। आसपास के लोग घायल अधेड़ को उठाकर डॉक्टर के पास ले गए लेकिन रास्ते में ही दम तोड़ दिया। अधेड़ को चार बेटे हैं। पारसनाथ पास ही के जमालपुर गांव के निवासी थे और बॉटलिंग प्लांट में लोडर का काम करते थे। रात वह प्लांट से काम करके घर वापस जा रहे थे कि तभी अचानक एक तेज रफ्तार स्कार्पियो की चपेट आने से उनकी मौत हो गई। इसके अलावा कपसेठी बाल्मीकिपुर गांव के पास बिजली खंभे से टकरा कर रविवार को बाइक सवार एक बच्चा समेत तीन लोग घायल हो गए। ग्रामीणों ने घायलों को प्राइवेट हॉस्पिटल में भर्ती कराया। पांच वर्षीय विशाल बिंद की हालत गंभीर बताई गई। मिर्जामुराद के रानेचट्टी के पास रविवार की दोपहर इलाहाबाद की ओर से आ रही तेज रफ्तार कार अनियंत्रित होकर पलट गई। इसमे कोई घायल नहीं हुआ।