-एसडीएम राजातालाब ने कक्ष निरीक्षक को किया कार्यमुक्त

-यूपी बोर्ड एग्जाम में चौथे दिन खुला उड़ाका दल का खाता, हत्थे चढे़ पांच नकलची

VARANASI

अब तो तय हो गया कि नकल माफियाओं की दाल यूपी बोर्ड एग्जाम में खूब गल रही है। केंद्र व्यवस्थापकों से सेटिंग कर नकल माफिया अपने अरमान में कामयाबी की शिखर छू रहे हैं। इसकी पुष्टि भी मंगलवार को एसडीएम राजातालाब त्रिभुवन राम ने सेंटर्स पर इंस्पेक्शन के दौरान कर दी, जब एक कक्ष निरीक्षक परीक्षार्थियों को बोलकर नकल करा रहा था। उसी समय एसडीएम ने उसे कार्यमुक्त कर दिया। उप जिलाधिकारी (एसडीएम) राजातालाब त्रिभुवन राम ने मंगलवार को फ‌र्स्ट शिफ्ट के एग्जाम में विभिन्न सेंटर्स का इंस्पेक्शन किया। उन्होंने सूरज पति ग‌र्ल्स इंटर कॉलेज, कोरौती केंद्र से एक परीक्षार्थी व जेएस इंटर कॉलेज, परमंदापुर से चार परीक्षार्थियों को नकल करते हुए पकड़ा। इस प्रकार प्रकार एग्जाम के चौथे दिन डिस्ट्रिक्ट में पांच नकलचियों से खाता खुल गया है।

स्टेटिक मजिस्ट्रेट पर भी कार्रवाई

एसडीएम त्रिभुवन राम के इंस्पेक्शन के दौरान युगल बिहारी इंटर कॉलेज, रामेश्वर में स्टेटिक मजिस्ट्रेट राधेश्याम विश्वकर्मा व प्रगतिशील इंटर कॉलेज से स्टेटिक मजिस्ट्रेट अमेय कुमार गायब मिले। उन्होंने दोनों स्टेटिक मजिस्ट्रटों पर कार्रवाई करने व वेतन रोकने की संस्तुति की। कहा कि परीक्षा में नकल किसी कीमत पर नहीं होने दिया जाएगा, यदि किसी भी सेंटर्स पर नकल का खेल चल रहा है तो मोबाइल नंबर 9ब्भ्ब्ब्क्70फ्7 पर कम्प्लेन दर्ज करा सकते हैं।

7म्7फ् ने छोड़ा एग्जाम

यूपी बोर्ड के हाईस्कूल व इंटरमीडिएट एग्जाम में विभिन्न केंद्रों से 7म्7फ् परीक्षार्थियों ने परीक्षा छोड़ दी। फ‌र्स्ट शिफ्ट में हाईस्कूल के गणित, प्रारंभिक गणित व होम सांइस व इंटर के संगीत गायन, संगीत वादन व नृत्य कला फ‌र्स्ट पेपर में कुल 7क्फ्77 परीक्षार्थी रजिस्टर्ड थे। इसमें से म्ब्फ्फ्7 परीक्षार्थी परीक्षा में शामिल हुए। वहीं सेकेंड शिफ्ट में रजिस्टर्ड 700म् में से म्ख्क् परीक्षार्थियों ने एग्जाम छोड़ दिया। हालांकि परीक्षार्थियों की माने तो पेपर काफी ईजी आया था।