-संस्कृत यूनिवर्सिटी ने जारी की list, 13 तक जमा करनी होगी fees

-शास्त्री व आचार्य का exam अप्रैल में संभावित

VARANASI

एक तरफ जहां एनुअल एग्जाम की तैयारी चल रही है तो संपूर्णानंद संस्कृत यूनिवर्सिटी में सेशन के सात महीने बीतने के बाद हॉस्टल एलॉट हो रहे हैं। यूनिवर्सिटी एडमिनिस्ट्रेशन ने स्टूडेंट्स की लिस्ट जारी कर दी है। यही नहीं जिन शास्त्री-आचार्य के स्टूडेंट्स को क्फ् फरवरी तक हॉस्टल फीस जमा करने का निर्देश दिया गया है वो स्टूडेंट्स समझ नहीं पा रहे हैं कि एग्जाम का प्रीप्रेशन करें या रूम चेंज करें।

पेपर बनाने का काम जारी

संस्कृत यूनिवर्सिटी में भी शास्त्री- आचार्य का एनुअल एग्जाम अप्रैल में प्रपोज्ड है। जिसके लिए इस समय एग्जाम फॉर्म भरे जा रहे हैं। एफिलिएटेड कॉलेजेज के स्टूडेंट्स के लिए ऑनलाइन एग्जाम फॉर्म भरने की लास्ट डेट ख्ख् फरवरी निर्धारित की गई है। पेपर बनाने का काम भी जारी है। वहीं परीक्षा बाद मरम्मत के नाम पर स्टूडेंट्स से फिर हॉस्टल खाली करा लिए जाएंगे। ऐसे में स्टूडेंट्स का कहना है कि क्या तीन महीने के लिए हॉस्टल एलॉट किया गया है।

9क् स्टूडेंट्स को मिला रूम

हॉस्टल एलॉटमेंट कमेटी ने शास्त्री-आचार्य के 9क् स्टूडेंट्स को छात्रावास एलॉट किया है। इसमें शास्त्री फ‌र्स्ट ईयर के ब्ब् छात्र व आचार्य फ‌र्स्ट ईयर के ब्7 स्टूडेंट्स शामिल हैं। डीन ऑफ स्टूडेंट प्रो। राम पूजन पांडेय के अनुसार यूनिवर्सिटी में एडमिशन लेट होने के कारण हॉस्टल एलॉटमेंट में भी इस साल लेट हुआ है। नियमानुसार स्टूडेंट्स से दस महीने का ही फीस जमा कराने का प्रावधान है। इसे देखते हुए स्टूडेंट्स से दस महीने का फीस जमा करने को कहा गया है।

मात्र बीस रुपया फीस

संस्कृत यूनिवर्सिटी में अब भी हॉस्टल फीस मात्र बीस रुपया महीना ही है। शास्त्री के स्टूडेंट्स से बीस रुपये प्रतिमाह के रेट से दस महीने का ख्00 रुपये लिया जाता है। वहीं आचार्य के स्टूडेंट्स से तीस रुपये प्रतिमाह के रेट से दस महीने का फीस फ्00 रुपये जमा कराए जाते हैं। इसके अलावा स्टूडेंट्स को ख्00 रूपये कॉशनमनी व क्00 रुपये बिजली-पानी का जमा करना होता है।