-सारनाथ के धमेख स्तूप पर इस महीने के अंत तक शुरु होगा लाइट एंड साउंड शो

-25 मिनट के शो में महात्मा बुद्ध के विचारों व उपदेशों की देंगे जानकारी

सारनाथ में स्थित धमेख स्तूप पर अब बहुत जल्द ही सदी के महानायक अमिताभ बच्चन की आवाज में बुद्ध के विचार गूंजेंगे। लाइट एंड साउंड शो के 25 मिनट के शो में अमिताभ गौतम बुद्ध के विचार और उपदेशों को अपने अंदाज में बताएंगे। इसके लिए उन्होंने मुंबई में शूटिंग भी पूरी कर ली। इस महीने के अंत तक इस शो की स्टार्टिंग होने की संभावना है।

पूरी की शूटिंग

सारनाथ के लाइट एंड साउंड शो के लिए अमिताभ बच्चन ने बीते गुरुवार को मुंबई में अपनी शूटिंग पूरी की । इस बार में क्षेत्रीय पर्यटन विभाग के निदेशक अविनाश चंद्र मिश्र ने बताया कि अमिताभ बच्चन ने बीते 15 अक्टूबर को मुंबई में सारनाथ में होने वाले लाइट एंड साउंड शो की शूटिंग करने की जानकारी एक ट्वीट के जरिये दी। सारनाथ स्थित धमेख स्तूप पर लाइट एंड साउंड शो 25 मिनट का होगा। इस दौरान अमिताभ बच्चन पर्यटकों को महात्मा बुद्ध के विचारों व उनके उपदेशों के बारे में बताएंगे ।

तीन करोड़ की लागत

लाइट एंड साउंड शो को कुल तीन करोड़ की लागत से शुरु किया जा रहा है। अविनाश चंद्र मिश्रा ने बताया कि महात्मा बुद्ध के विचारों को हर व्यक्ति तक पहुंचाने के लिए इस प्रोजेक्ट को शुरु किया जा रहा है।

निजी एंजेसी करेगी ऑपरेट

क्षेत्रीय पर्यटन विभाग में पर्यटन अधिकारी कीर्तिमान श्रीवास्तव ने बताया कि धमेख स्तूप पर रोजाना चलने वाले लाइट एंड साउंड शो का संचालन एक निजी एजेंसी करेगी। सीरियस डिजिटल नाम की एक कंपनी को संचालन की जिम्मेदारी दी गयी है।