- महिलाओं की अभद्र तस्वीरें प्रदर्शित किये जाने के खिलाफ BHU स्टूडेंट्स ने FB पर बनायी कम्यूनिटी

- लोगों से अश्लीलता के खिलाफ खड़े होने की लगा रहे हैं गुहार

VARANASI:

महिलाओं की तस्वीरें अभद्र तरीके से प्रदर्शित किये जाने के खिलाफ बीएचयू स्टूडेंट्स ने एक नई पहल की है। जी हां, महिलाओं के आत्मसम्मान की रक्षा के लिए उन्होंने सोशल साइट फेसबुक का सहारा लिया है। उन्होंने एक पहल नारी सम्मान के लिए नाम से फेसबुक पेज बनाया है। जिस पर लोगों से जुड़ने की अपील की जा रही है। खास बात यह है कि फेसबुक पर इस नई कम्यूनिटी के आते ही लोगों का इससे जुड़ने का सिलसिला स्टार्ट हो गया है।

अवेयरनेस है मेन मोटिव

अश्लीलता के खिलाफ आवाज उठाने वाले इन बीएचयू स्टूडेंट्स के अभियान का नेतृत्व कर रहीं महिला महाविद्यालय बीएचयू की डॉ। प्रतिमा गोंड कहती हैं कि हमारा उद्देश्य लोगों में जागरुकता पैदा करना है। इसके लिए हम हर माध्यम को तलाश रहे हैं। हमारे स्टूडेंट्स ने अश्लीलता के खिलाफ कैंपस में सिग्नेचर कैंपेन चलाया और अब फेसबुक के जरिये लोगों को इस खास मुिहम में शामिल कर रहे हैं। खास बात यह है कि नारी सम्मान के लिए फेसबुक पर यह कम्युनिटी पेज बनाने वाला सोशल साइंस फैकल्टी का स्टूडेंट अंकित सिंह है।

भ्,000 लोगों ने किया सिग्नेचर

अश्लीलता के खिलाफ बीएचयू के स्टूडेंट्स द्वारा चलाये जा रहे सिग्नेचर कैंपेन से अब तक भ्,000 से अधिक लोग जुड़ चुके हैं। सिग्नेचर करने वालों में ग‌र्ल्स के साथ बड़ी संख्या में बॉयज भी शामिल हैं। कैंपस के टीचर्स ने भी इस मुहिम में बढ़-चढ़ कर पार्टिसिपेट किया है। बीएचयू स्टूडेंट्स अश्लीलता के खिलाफ लोगों की इस आवाज को 'सिस्टम' तक पहुंचाने की तैयारियों में जुटे हैं। सिग्नेचर्स की फोटो कॉपी करायी जा रही है और उसे जल्दी ही शासन, प्रशासन और सरकार तक पहुंचाने का प्रॉसेस स्टार्ट हो जाएगा।