-IMS BHU के Annual day पर सेंट्रल हेल्थ मिनिस्टर अनुप्रिया पटेल ने किया वादा

--Students के कल्चरल प्रोग्राम ने झुमाया भी

VARANASI

बीएचयू के आईएमएस और एसएस हॉस्पिटल में गरीब मरीजों का सस्ता इलाज होता है। मैं सेंट्रल गवर्नमेंट से इस इंस्टीट्यूट व हॉस्पिटल को और अधिक बेहतर बनाये जाने के लिए हर सम्भव सहयोग दिलाने का प्रयास करूंगी। यह बातें बुधवार को सेंट्रल हेल्थ मिनिस्टर फॉर स्टेट अनुप्रिया पटेल ने बीएचयू के स्वतंत्रता भवन में कहीं। वह आईएमएस बीएचयू के एनुअल डे के अवसर पर बतौर चीफ गेस्ट बोल रही थीं। उन्होंने कहा कि बीएचयू महामना के महान आदर्शो का मूर्त रूप है। हमारी जिम्मेदारी है कि हम महामना की इस विरासत को संभालें और उसे आगे बढ़ायें।

संसाधनों की है जरूरत

अध्यक्षता करते हुए वीसी प्रो। गिरीश चंद्र त्रिपाठी ने कहा कि महामना द्वारा स्थापित इस यूनिवर्सिटी ने अपनी गुणवत्ता स्थापना के सौ वर्ष बाद भी कायम रखी है। उन्होंने कहा कि बीएचयू के पास योग्य चिकित्सक व पैरामेडिकल स्टाफ हैं। यदि संसाधनों की पूर्ति हो जाय तो हम इलाज संबंधी और बेहतर सुविधा उपलब्ध करा सकते हैं। स्वागत भाषण मॉडर्न मेडिसीन के डीन प्रो। जयप्रकाश ने दिया। डायरेक्टर प्रो। वीके शुक्ला ने आईएमएस की एनुअल रिपोर्ट पढ़ी। इस अवसर पर आयुर्वेद फैकल्टी के डीन प्रो। एम साहू, डेंटल फैकल्टी के डीन प्रो। नरेश कुमार व एसएस हॉस्पिटल के एमएस प्रो। ओपी उपाध्याय मंचासीन थे।

प्रो। अशोक कुमार को चांसलर award

इस अवसर पर बाल रोग विभाग के प्रो। अशोक कुमार को वाइस- चांसलर्स मेडिकल रिसर्च अवॉर्ड से सम्मानित किया गया। प्रो। अशोक कुमार ने सम्मान स्वरुप प्राप्त ख्भ् हजार रुपये की धनराशि को बाल रोग विभाग के नियोनेटल यूनिट को दे दिया। पदमश्री प्रो। टीके लहरी व प्रो। रामहर्ष सिंह को भी सम्मानित किया गया। संस्थान से पिछले साल रिटायर हुए टीचर्स को भी सम्मानित किया गया। इसके अलावा बीडीएस, एमबीबीएस आयुर्वेद व बीएससी नर्सिग के स्टूडेंट्स को स्वर्ण पदक प्रदान किया गया। संचालन प्रो। आनन्द चौधरी व प्रो। नीलम मित्तल ने किया। थैंक्स एनुअल डे के कोऑर्डिनेटर प्रो। गोपालनाथ ने दिया। शाम को स्टूडेंट्स ने विभिन्न कल्चरल प्रोग्राम प्रस्तुत कर लोगों को खूब झूमाया।

इन्हें मिला एकेडमिक एक्सीलेंस अवॉर्ड

प्रो। श्याम सुन्दर (मेडिसिन)

प्रो। अशोक कुमार (बाल रोग)

प्रो। ओपी मिश्रा (बाल रोग)

डॉ। श्रीपर्णा बसु (बाल रोग)

प्रो। एसबी देशपाण्डे (फिजियोलॉजी)

प्रो। सत्येन्द्र कुमार सिंह (डर्मेटोलॉजी)

डॉ। जया चक्रवर्ती (मेडिसिन)

डॉ। एमएस मुथ्यु (फार्माकोलॉजी)

डॉ। ज्योत्सना कैलाशिया (बायोकेमेस्ट्री)