- सिकरौल में हुई दिल दहला देने वाली घटना, तलवार लेकर दौड़ते देखकर घरों में दुबके लोग

- युवक ने पुलिस को भी खूब छकाया, काफी देर बाद लगा हाथ

1ड्डह्मड्डठ्ठड्डह्यद्ब@द्बठ्ठद्ग3ह्ल.ष्श्र.द्बठ्ठ

ङ्कन्क्त्रन्हृन्स्ढ्ढ

कैंट थाना क्षेत्र के सिकरौल में गुरुवार की सुबह उस समय दहशत फैल गई जब नशे के लती युवक ने अपनी मां व ममेरी बहन पर तलवार से वार करने के बाद उनको जान से मारने के लिए दौड़ा दिया। घायल महिला व युवती जान बचाने के लिए मुहल्ले में भागने लगी। जिसके बाद लोगों ने पहले तो डर के मारे अपने घरों के खिड़की दरवाजे बंद कर लिए। हालांकि बाद में क्षेत्रीय लोगों ने घायल महिला और युवती को दीनदयाल अस्पताल पहुंचाया। जहां हालत गंभीर होने पर डॉक्टरों ने बीएचयू ट्रॉमा सेंटर रेफर कर दिया। घटना के बाद हाथ में नंगी तलवार लेकर दौड़ रहा युवक मोहल्ले के लोगों को देखकर भाग कर शीतला मंदिर में छुप गया। सूचना के बाद फैंटम दस्ता पहुंचा और उसे काबू में करने का प्रयास किया लेकिन हमलावर का रुख देखकर दस्ते के जवान भाग खड़े हुए। बाद में और फोर्स बुलाई गई और कड़ी मशक्कत के बाद उसे हिरासत में लिया गया। युवक की मानसिक हालत ठीक नहीं बताई गई।

सिकरौल निवासी स्व। गुलाब भोजूबीर में होम्योपैथ की दवा की दुकान चलाते थे। करीब पांच साल पूर्व उनके निधन के बाद इकलौता बेटा अश्वनी उर्फ पारुल दुकान की देखरेख करने लगा। इसी बीच उसे जुए व नशे की लत लग गई। लत के चलते दुकान बिक गई और परिवार की माली हालत भी खराब हो गई। मोहल्ले वालों के मुताबिक अश्वनी की मानसिक हालत बिगड़ गई। वह श्मशान घाट पर अधिक समय बिताने लगा। परिजनों के अनुसार सुबह पैसे के लिए युवक का मां व बहन से विवाद हुआ। मां समझा रही थी कि तभी उसने घर पर रखी पुरानी तलवार निकाली और मां चंचल देवी उर्फ बबिता चौहान (53 वर्ष) के सिर व हाथ पर वार कर दिया। ममेरी बहन सारिका बीच बचाव करने आई तो उसे भी लहूलुहान कर दिया।

जान बचाकर भागी बाहर

नशे की लत में पागल हो गए युवक के वार से घायल मां और उसकी बहन दोनों बाहर भागी। इसके बाद तलवार लेकर वो इनके पीछे दौड़ने लगा जिससे सिकरौल से भोजूबीर तक अफरा-तफरी मच गई। लोग दहशत में घरों में घुस गए। युवक शीतला मंदिर में घुस गया। घंटे भर छकाने के बाद वह पुलिस के हाथ लग सका। पुलिस ने तलवार कब्जे में ले ली। आसपास के लोगों ने बताया कि कुछ माह पूर्व क्षेत्र के ही चंदन सोनकर पर भी उसने ब्लेड से हमला किया था जिसका मुकदमा भी चल रहा है।