-बीएड में एडमिशन का सपना देखने वाले भ्रम में न रहें, राजकीय कालेजों में सामान्य वर्ग की सीटें फुल

-एडमिशन के लिए अधिक से अधिक कॉलेजेज का करें सेलेक्शन

VARANASI

स्टेट लेवल जॉइंट बीएड काउंसलिंग में कैंडीडेट्स का इंट्रेस्ट कम होता जा रहा है। चौथे दिन गुरुवार को भी महात्मा गांधी काशी विद्यापीठ सेंटर पर करीब भ्भ् परसेंट कैंडीडेट्स ने काउंसलिंग छोड़ दी। वहीं दूसरी ओर अभ्यर्थियों के कम होते इंट्रेस्ट को देखते हुए आयोजक संस्था लखनऊ यूनिवर्सिटी में चॉइस लॉक के लिए एक दिन का और दे दिया है। पांच जून को काउंसलिंग कराने वाले कैंडीडेट भी अब दस जून को दोपहर क्ख् बजे तक चॉइस लॉक कर सकते हैं।

एलॉट नहीं हुआ कॉलेज

चॉइस लॉक करने वाले कैंडीडेट्स को कॉलेज अब तक एलॉट नहीं किया गया है। ऐसे में काउंसलिंग कराने पहुंचने वाले कैंडीडेट्स को सभी यूनिवर्सिटी व बीएड कॉलेजेज में सीटें खाली दिख रहीं हैं। जबकि जनरल कैटगरी में राजकीय व फाइनेंस्ड कॉलेजेज की सीटें फुल होने की संभावना जताई जा रही है। ऐसे में कैंडीडेट भ्रम में न रहें। उन्हें अधिक से अधिक कॉलेजेज का चयन करने की सलाह दी जा रही है ताकि उनका एलॉटमेंट कैंसिल न हो सके। बहरहाल दस जून को आवंटन लिस्ट जारी होने के बाद ही रिक्त सीटों का सही आंकलन किया जा सकता है।

भ्भ् परसेंट ने छोड़ी काउंसलिंग

काउंसलिंग के चौथे दिन काशी विद्यापीठ के तीनों सेंटर्स पर ख्म्00क् से फ्9000 रैंक तक क्ख्0ब् अभ्यर्थियों को बुलाया गया था। वहीं म्म्क् यानी करीब भ्भ् परसेंट कैंडीडेट्स ने दावेदारी छोड़ दी। शिक्षा संकाय केंद्र के समन्वयक प्रो। गोपाल प्रसाद नायक के अनुसार आवंटित ब्00 में से क्8फ्, समाज विज्ञान संकाय केंद्र के समन्वयक प्रो। रविप्रकाश पांडेय के मुताबिक आवंटित ब्0ख् में से क्7भ्, विधि संकाय केंद्र समन्वयक डॉ। चतुर्भुज नाथ तिवारी के अनुसार आवंटित ब्0ख् में से क्8भ् अभ्यर्थियों ने शुल्क जमा किया। दस जून को फ्900क् से भ्ख्000 रैंक तक के अभ्यर्थियों को काउंसिलिंग में बुलाया गया है।