-संत रविदास की जयंती समारोह में शामिल होने के लिए शनिवार को तीन हजार श्रद्धालु पहुंचेंगे बनारस

-दो दिनों बाद 24 कोच की स्पेशल ट्रेन जालंधर सिटी के लिए होगी रवाना

VARANASI

संत रविदास की जयंती के अवसर पर आयोजित समारोह में शामिल होने के लिए जालंधर व पंजाब से हजारों रैदासी शनिवार को बनारस पहुंचेंगे। बेगमपुरा स्पेशल ट्रेन शनिवार की दोपहर बनारस आएगी। इसमें लगभग तीन हजार रैदासी श्रद्धालु होंगे। नेतृत्व संत निरंजन दास करेंगे। पीएम नरेंद्र मोदी की मौजूदगी में यह भक्त संत रविदास जयंती समारोह में भाग लेंगे। इस समारोह में शामिल होने के लिए पीएम भी ख्ख् फरवरी को बनारस आ रहे हैं।

कड़ी सुरक्षा में पहुंचेंगे बनारस

रैदासियों का नेतृत्व करने वाले संत निरंजन दास पंजाब पुलिस के टाइट सुरक्षा घेरे में होंगे। स्थानीय स्तर पर जीआरपी, आरपीएफ व सिविल पुलिस के कंधे पर संत निरंजन दास की सिक्योरिटी का जिम्मा होगा। उन्हें कड़ी सुरक्षा के बीच सीर के लिए रवाना किया जाएगा। कैंट स्टेशन से भक्तों को संत रविदास जन्मस्थली ले जाने के लिए सेवादारों ने दो दर्जन बसों की व्यवस्था की है।

भक्तों ने बुक कराया ट्रेन

जालंधर के संत रैदास के भक्तों ने क्ख् लाख रुपये रेलवे को भुगतान कर पूरी ट्रेन की बुकिंग की है। यह स्पेशल ट्रेन जालंधर सिटी स्टेशन से क्9 फरवरी की दोपहर ख्.ख्0 बजे रवाना होगी। जो अगले दिन ख्0 फरवरी की दोपहर ढाई बजे कैंट स्टेशन पहुंचेगी। यह ट्रेन ख्ब् कोच की होगी। जहां से श्रद्धालु बसों में सवार होकर सीर जाएंगे।