-पार्किंग की समस्या के समाधान के लिए मल्टीस्टोरी पार्किंग की भी शुरू हुई कवायद

-एमएस ने सिक्योरिटी ऑफिसर्स के साथ मीटिंग कर योजनाएं की साझा

VARANASI

बीएचयू के एसएस हॉस्पिटल कैंपस में वाहनों के पार्किंग को लेकर आ रही दिक्कतों का जल्द ही समाधान हो जायेगा। जी हां, हॉस्पिटल में मल्टी स्टोरी पार्किंग बनाने कीं कवायद शुरू की गई है। इसके अलावा हॉस्पिटल कैंपस में बैट्री चालित इकोफ्रेंडली वाहन चलवाने की व्यवस्था भी शुरू की जायेगी।

बेहतर व्यवस्था को दिए टिप्स

एसएस हॉस्पिटल के एमएस डॉ। ओपी उपाध्याय ने शनिवार को डॉक्टर्स लाउंज में हॉस्पिटल के सिक्योरिटी में लगे अधिकारियों और गा‌र्ड्स के साथ हुई मीटिंग में यह बातें साझा कीं। उन्होंने हॉस्पिटल की सुरक्षा में लगे लोगों को बेहतर व्यवस्था बनाये रखने के लिए टिप्स भी दिये। कहा कि सभी पेशेंट्स व उनके परिजनों के साथ मैत्रीपूर्ण व्यवहार रखते हुए अराजक तत्वों व दलालों के साथ सख्ती से पेश आने की जरूरत है। उन्होंने सभी वाहनों को स्टैंड में ही खड़ा कराने का निर्देश दिया। उन्होंने कहा कि रोगियों को ले आने वाले वाहन इमरजेंसी वॉर्ड व ओपीडी संकुल तक जाकर मरीज को छोड़ने के बाद वापस स्टैण्ड में आ जायेंगे। जरूरत पड़ने पर पुन: उन्हें जाने दिया जायेगा। मीटिंग में पिछले दिनों नरेन्द्र देव हॉस्टल में जहरीला पदार्थ खाकर सुसाइड करने वाले स्टूडेंट सोहन कुमार की आत्मा की शांति के लिए दो मिनट का मौन रखा गया। इस दौरान प्रॉक्टर डॉ। संतोष कुमार सिंह, डॉ। राजेश बंसल, सिक्योरिटी ऑफिसर रामअवतार, सीबी सिंह आदि मौजूद थे।

बाक्स--

वॉकी टॉकी से लैंस होंगे एंबुलेंस कर्मी

आचार्य नरेंद्र देव हॉस्टल में पिछले दिनों एक स्टूडेंट के जहर खाने के बाद देर से पहुंची एंबुलेंस के मामले को एमएस डॉ। ओपी उपाध्याय ने गंभीरता से लेते हुए जांच करायी है। जांच में एंबुलेंस के ड्राइवर ने सफाई दी कि छात्रों के कहने पर वह एंबुलेंस को पहले ट्रामा सेंटर ले गया था। डॉ। उपाध्याय ने इस तरह की लापरवाही दोबारा न हो। इसके लिए एंबुलेंस में वॉकी-टॉकी की व्यवस्था किये जाने की बात कही है। ताकि सही जानकारी मिलती रहेगी और कोई भी एंबुलेंस चालक या अन्य संबंधित अधिकारी बहानेबाजी नहीं कर पाएगा।