BHU के इंटर फैकल्टी यूथ फेस्टिवल स्पंदन-2017 के उद्घाटन समारोह को कॅमेडियन राजू श्रीवास्तव ने बनाया खास

कल्चरल प्रोसेशन में स्टूडेंट्स ने विभिन्न सामाजिक बुराइयों पर किया कुठाराघात

VARANASI

युवा दिलों ने धड़कना शुरू किया और उसकी गूंज 'स्पंदन' बन कर बीएचयू कैंपस में गूंज उठी। हर ओर उल्लास और उमंग का जज्बा तारी हो गया। जी हां यह मौका था बीएचयू के इंटर फैकल्टी यूथ फेस्टिवल 'स्पंदन' के औपचारिक उद्घाटन का। फेमस कॅमेडियन राजू श्रीवास्तव कार्यक्रम में बतौर चीफ गेस्ट शामिल हुए। उन्होंने अपने खास अंदाज में जहां एक ओर स्टूडेंट्स को हंसाया वहीं वर्तमान की परिस्थितियों पर व्यंग भी किया। बीएचयू के वीसी प्रो गिरीश चंद्र त्रिपाठी, डीन ऑफ स्टूडेंट्स प्रो एमके सिंह, स्टूडेंट्स वेलफेयर सेंटर के प्रो केके सिंह व स्पंदन के कोऑर्डिनेटर प्रो। वशिष्ठ नारायण त्रिपाठी ने दीप प्रज्ज्वलित कर कार्यक्त्रम का औपचारिक शुभारंभ किया।

तीन मिनट में कही पूरी बात

विभिन्न फैकल्टी इंस्टीट्यूट व संबद्ध कॉलेजेज के स्टूडेंट्स ने कल्चरल प्रोशेसन निकाला। हर टीम को तीन मिनट के छोटे समय में अपनी बात जजेज तक पहुंचानी थी। इस बार कल्चरल प्रोसेशन के अंर्तगत अनेकता में एकता, निर्मल गंगा, स्त्री शक्ति, सर्व विद्या, चलो गांव की ओर तथा मेरा मत मेरा देश विषय पर स्टूडेंट्स ने अपनी प्रस्तुतियां दी। स्वागत स्पंदन के कोऑर्डिनेटर प्रो वशिष्ठ नारायण त्रिपाठी ने व प्रो एमके सिंह ने धन्यवाद दिया। इस दौरान पं चन्द्रमौली उपाध्याय, चीफ प्रॉक्टर प्रो ओएन सिंह, डॉ ज्ञानप्रकाश मिश्रा, डॉ स्वर्ण सुमन, डॉ अमिता आदि मौजूद थीं। कार्यक्त्रम का संचालन लक्ष्मण प्रसाद गुप्ता, शरणदीप एवं कृति त्रिपाठी ने किया।

बॉक्स

महिला मुख एवं कायापलट जादुई केन्द्र है ब्यूटी पार्लर

राजू श्रीवास्तव के मंच पर आते ही स्टूडेंट्स का जोश उफान पर आ गया। उन्होंने निर्वाचित मुख्यमंत्री योगी आदित्य नाथ को शुभकामनाएं दी। एंटी रोमियो स्क्वॉड पर करारा व्यंग भी किया। नोटबंदी पर भी अपने चुटीले अंदाज में करारा व्यंग किया और लोगों को खूब हंसाया। महिलाओं के ब्यूटी पार्लर प्रेम की चर्चा में कहा कि ब्यूटी पार्लर का हिन्दी अनुवाद महिला मुख एवं कायापलट जादुई केन्द्र है। कहा कि बीएचयू जैसा विश्वविद्यालय कहीं नहीं है विद्यार्थी अनुशासन के मार्ग पर चल राष्ट्र निर्माण में योगदान दें। अध्यक्षता करते हुए वीसी प्रो गिरीश चंद्र त्रिपाठी ने स्टूडेंट्स से चुनौतियों को अवसर में बदलने का आह्वान किया।