-आईआईटी बीएचयू में 'काशी यात्रा' का हुआ आगाज

-पहले दिन स्वतंत्रता भवन में दिखी कला एवं संस्कृति की झलक

VARANASI

आईआईटी, बीएचयू के स्टूडेंट्स की ओर से आयोजित 'काशी यात्रा' का गुरुवार को शानदार आगाज हुआ। यात्रा के पहले दिन स्वतंत्रता भवन में एक के बाद एक प्रोग्राम की धूम रही। ऑडोटोरियम के बाहर ड्रैगन और विषकन्या की आकृतियां आइटियंस को डरा रही थीं। कुल मिलाकर ये आकृतियां अट्रैक्शन का केंद्र रहीं। इसके अलावा स्टूडेंट्स ने हॉस्टल्स में भी कई कल्चरल प्रोग्राम आयोजित किए। देर रात तक आर्ट एवं कल्चरल प्रोग्राम का चलता रहा। इस दौरान काशी यात्रा के सामाजिक-संस्कृति महोत्सव समारोह का स्वतंत्रता भवन के सभागार में इनॉगरेशन हुआ।

कुलगीत से हुई शुरुआत

'काशी यात्रा' में देश के करीब दो हजार आइटियंस के पार्टिसिपेट करने का दावा किया जा रहा है। इसमें वेस्टर्न म्यूजिक, डांस, ड्रामा, नुक्कड़ नाटक, फैशन सहित कई प्रोग्राम आयोजित किए जाएंगे। इसके पहले कार्यक्रम का आगाज कुलगीत से हुआ। बताया जाता है कि काशी यात्रा में फेमस सिंगर निखिल डी सुजा भी भाग लेंगे। इस प्रोग्राम का समापन ख्0 फरवरी को होगा। इसमें बीएचयू के कई थर्मोकीर्ति प्रतियोगिता का भी आयोजन किया गया। इसमें करीब म्म् प्रतिभागियों ने भाग लिया।

खास बनाना मकसद

बीएचयू की स्थापना के सौ साल पूरे होने पर एक तरफ जहां विविध प्रोग्राम आयोजित हो रहे हैं, तो आईआईटी के स्टूडेंट्स की ओर से आयोजित होने वाले काशी यात्रा को भी इस बार खास बनाने की कोशिश है। आइटियंस इस प्रोग्राम को भव्य बनाने में जुटे हुए हैं।