- रोहनिया में जमीन पर कब्जा करने की नीयत से पहुंचे भूमाफिया के गुर्गो ने काटा बवाल

- तीन नामजद सहित 30 अज्ञात पर लूट व हत्या के प्रयास का मामला दर्ज

1ड्डह्मड्डठ्ठड्डह्यद्ब@द्बठ्ठद्ग3ह्ल.ष्श्र.द्बठ्ठ

ङ्कन्क्त्रन्हृन्स्ढ्ढ

रोहनिया में भूमि विवाद को लेकर शुक्रवार की सुबह क्षेत्र के केसरीपुर में जमकर गोलियां चलीं। हालांकि ये फायरिंग सिर्फ दहशत फैलाने के लिए हवा में की गई थीं। जमीन पर कब्जा करने की नीयत से हॉकी, डंडा व असलहों से लैस होकर पहुंचे भू माफिया व उसके लोगों ने बुजुर्ग, जवान व बच्चों पर हमला कर दिया।

भाग निकले हमलावर

पिटाई से गौरा देवी (70 वर्ष), उनके बेटे राजकुमार (45 वर्ष), पत्‍‌नी लक्ष्मी (40 वर्ष), अंकिता (12 वर्ष) व धनंजय (12 वर्ष) घायल हो गए। सूचना के बाद पुलिस मौके पर पहुंची लेकिन तब तक हमलावर भाग चुके थे। आरोप है कि हमलावरों ने मौके पर जमकर लूटपाट भी की। भुक्तभोगी राजकुमार ने इस मामले में फुलवरिया निवासी रवींद्र मौर्या, लखनपुर के कृपाशंकर राय उर्फ बबुआ राय जगरदेवपुर निवासी जय प्रकाश सिंह सहित 30 अज्ञात के खिलाफ मारपीट, बलवा, लूट सहित हत्या के प्रयास का मामला दर्ज कराया है। केसरीपुर के राजकुमार का कहना है उसकी जमीन आराजी नंबर 627, 630, 633, 638, 666 और 660 है जिस पर उसका परिवार करीब 70 वर्षो से काबिज है। जमीन को लेकर कोर्ट में लखनपुर के श्री नारायण से मुकदमा भी विचाराधीन है। सुबह करीब 11 बजे चार पहिया वाहनों से करीब 40 की संख्या में हमलावर पहुंचे और जमीन पर काम कराने लगे। भुक्तभोगी परिवार ने इसका विरोध किया तो लाठी-डंडे लेकर हमलावर उन पर टूट पड़े।

लूटपाट भी जमकर

आरोप है कि हमलावरों ने राजकुमार पर फायरिंग भी की लेकिन वह बाल-बाल बच गया। इस दौरान हमलावरों ने घर में तोड़फोड़ की और सोने की चेन समेत 10 हजार नकद भी लूट लिए। ग्रामीण जब पथराव करने लगे तो हमलावर वहां से भागे। ग्रामीणों ने 100 नंबर पर पुलिस को सूचना दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने फायरिंग से इन्कार किया। घायलों का अस्पताल में उपचार कराया गया। घटना को लेकर गांव में व्याप्त तनाव को देखते हुए पुलिस की तैनाती की गई है। पुलिस आरोपियों की तलाश में दबिश दे रही है।