- पिता की कम उम्र में मौत के बाद नाबालिग बन गया बाइक चोर, मां करती है शादियों में काम

- भेलूपुर पुलिस गिरोह के मास्टर माइंड को गिरफ्तार करने में जुटी, चोरी की नौ बाइक बरामद

बचपन में ही पिता का साया सिर से उठ जाने के बाद मां ने जब शादियों में पूड़ी बेलने और दूसरे छोटे मोटे काम करके मेरा पेट पालना शुरू किया तो ये मुझसे देखा नहीं गया। मां के इस दर्द को दूर करने के लिए मैं बाइक चोर बन गया। ये उस किशोर की कहानी है जिसे भेलूपुर पुलिस ने बुधवार को चोरी की एक दो नहीं बल्कि नौ बाइकों के साथ पकड़ा है। पुलिस अब उसके बताये ठिकानों पर छापेमारी कर इस बड़े बाइक चोर गैंग के सरगना की तलाश कर रही है।

निशानदेही पर बाइक बरामद

थाना प्रभारी राजीव कुमार सिंह को सूचना मिली थी कि विभिन्न स्थानों से चोरी की बाइक को ठिकाने लगाने के लिए कुछ लोग रथयात्रा-गुरुबाग मार्ग से गुजरने वाले हैं। उन्होंने बजरडीहा व महमूरगंज चौकी प्रभारियों संग वाहन चेकिंग शुरू कर दी। इसी बीच दोपहर बाद लगभग एक बजे जक्खा, बजरडीहा निवासी 15 वर्षीय किशोर उधर से बाइक से गुजरा। पुलिस के रुकने का इशारा करने पर वह भागने लगा। संदेह होने पर पुलिस ने पीछा कर उसे सेंट्रल हिन्दू ग‌र्ल्स स्कूल के पास दबोच लिया। पूछताछ में उसने लंका, सिगरा, भेलूपुर, मंडुआडीह थाना क्षेत्रों से बाइक चुराने की बात स्वीकार की। उसकी निशानदेही पर पुलिस ने विभिन्न स्थानों पर छिपाकर रखी गई आठ बाइक बरामद कर ली। थाना प्रभारी के अनुसार बाइक चोरी के मास्टर माइंड के बारे में जानकारी मिल गई है। उसे गिरफ्तार करने के लिए पुलिस टीम रवाना की गई है।

RO की करता है सप्लाई

पुलिस की पूछताछ में नाबालिग ने बताया वह शुद्ध पानी की सप्लाई विवाह या अन्य मांगलिक अवसरों पर करता है। कक्षा पांच तक पढ़ने के बाद उसने पढ़ाई छोड़ दी। गरीबी के कारण उसे बाइक चोरी करनी पड़ती है। कुछ दिन पहले भी उसे बाइक चोरी करते हुए लोगों ने पकड़ा लेकिन समझा बुझाकर छोड़ दिया था।