-तीन आरोपितों को हिरासत में लेकर पुलिस कर रही है पूछताछ

-बदमाशों की गोली से घायल पूर्व छात्रनेता राहुल राज के स्वास्थ में सुधार

काशी विद्यापीठ के पूर्व छात्रनेता राहुल राज को गोली मारकर घायल करने के मामले में कैंट थाने में नौ नामजद समेत दस लोगों के खिलाफ हत्या का प्रयास, बलवा, साजिश रचने, एससीएसटी एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है। तीन आरोपितों पूर्व पार्षद विजय जायसवाल, विज्जू विश्वकर्मा व श्याम बाबू को हिरासत में लेकर पुलिस उनसे पूछताछ कर रही है। इधर, बदमाशों की गोली से घायल पूर्व छात्रनेता के सेहत में बुधवार को सुधार दर्ज किया गया।

मंगलवार की रात घर लौट रहे राहुल राज को घौसाबाद क्षेत्र में आटो सवार बदमाशों ने गोली मार दी थी। राहुल के पिता राजकुमार ने देर रात कैंट थाने में यशपाल सिंह, मो। सनी, जोगेंदर चौहान, शिवशंकर चौहान, बिज्जु विश्वकर्मा, पूर्व पार्षद विजय जायसवाल, सौरभ सिंह, अर¨वद बस सर्विस व श्यामबाबू समेत दस लोगों के खिलाफ तहरीर दी थी। मामले की जांच खुद एसीपी कैंट अभिमन्यु मांगलिक कर रहे हैं। कैंट पुलिस के अनुसार जल्द ही हमलावर शिकंजे में होंगे।

राजनैतिक रंजिश को भी बनाया मुद्दा

राहुल राज पर जानलेवा हमले की घटना की पड़ताल में जुटी पुलिस हर पहलुओं की जांच कर रही है। घायल पूर्व छात्रनेता ने अस्पताल में खुले तौर पर राजनैतिक दल से जुड़े लोगों पर गम्भीर आरोप लगाया था। नगर निकाय चुनाव में राहुल राज ने वार्ड नंबर 20 से दावेदारी पेश की थी। महज 98 मतों के अंतर से राहुल को मात मिली। उस दौरान राहुल ने पूर्व पार्षद एवं पार्षद प्रतिनिधि पर कई आरोप लगाए थे। वहीं, महात्मा गांधी काशी विद्यापीठ में छात्रसंघ चुनाव के दौरान भी विवाद में राहुल का नाम चर्चा में आया था।