-टै्रफिक नियमों का उलंघन करने वालों के खिलाफ हो रही कार्रवाई

-टै्रफिक और सिविल पुलिस बहुतायत में कर रही है चालान

VARANASI

टै्रफिक और सिविल पुलिस डिपार्टमेंट इस वक्त पूरे फॉर्म में है। हर रोज सैकड़ा जम रहा है। वो भी शहर की सड़कों पर। आप ने क्या समझ लिया? वो क्रिकेट खेलते हुए बल्ले से रन नहीं बना रहा बल्कि टै्रफिक नियमों का पालन न करने वालों के खिलाफ कार्रवाई करते हुए कर रहा है। उन लोगों का चालान हो रहा है जो रोड पर अपनी मनमानी करते हैं। इनकी संख्या हर रोज सौ से अधिक होती है। इस कार्रवाई का नतीजा है कि पब्लिक में दहशत व्याप्त हो गयी है। जिनका एक बार चालान कट चुका है उन्होंने नियमों का उलंघन करने से तौबा कर लिया है। अपने परिचितों को भी सावधान कर रहे हैं। जो अभी तक नहीं सुधरे उन्हें संभल जाना होगा। अगर उन्होंने रोड पर मनमानी की तो उनका चालान और जेब दोनों कटेगी।

तलाशती रहती हैं नजरें

शहर की सड़कों पर स्मूद टै्रफिक के लिए प्रयासरत टै्रफिक पुलिस और सिविल पुलिस डिपार्टमेंट ने टै्रफिक नियमों का पालन न करने वालों के खिलाफ कार्रवाई के लिए कमर कस ली है। पूरे शहर में उनके खिलाफ अभियान चला रहे हैं। खासतौर पर उन एरिया में जिनमें हाल-फिलहाल स्मूद टै्रफिक के लिए अतिक्रमण हटवाया गया है और सिग्नल लाइट्स चालू करायी गयी हैं। इनमें गोदौलिया, दशाश्वमेध, गिरजाघर, गुरुबाग, मलदहिया, अंधरापुल आदि एरिया शामिल हैं। निशाने पर खासतौर पर वो हैं जो नो पार्किग में वाहन पार्क कर देते हैं। दो पहिया वाहन पर ट्रिपल राइडिंग करने वाले भी बच नहीं पा रहे हैं। सिग्नल को इग्नोर करने वाले और बगैर हेलमेट वालों पर भी कार्रवाई हो रही है।

रहना जरा संभलकर

-टै्रफिक नियमों का उलंघन करने वालों को पकड़कर बिना किसी चेतावनी के चालान कर दिया जा रहा है

-सबसे अधिक चस्पा चालान और फोटो चालान हो रहा है

-घर से बाहर निकलते हैं तो वाहन को ऐसी जगह पार्क करने से बचें जहां से टै्रफिक डिस्टर्ब होता है

-हर संभव कोशिश करें कि वाहन स्टैंड में रखें

-कई चौराहों पर सिग्नल लाइट्स काम रही हैं इनको जरूर फॉलो करें

-दो पहिया वाहन पर ट्रिपल राइडिंग से बचें और हेलमेट का इस्तेमाल करें

-शहर की सड़कों पर ओवर स्पीड भी ना चलें तब आप कार्रवाई की जद में आ सकते हैं

टै्रफिक नियमों का पालन न करने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जा रही है। इससे उन्हें सबक मिलेगा। साथ ही शहर की टै्रफिक व्यवस्था में सुधार होगा

एसपी टै्रफिक