-पुलिस ने पहडि़या से गिरफ्तार किया तीन लुटेरों को

-चोरी की बोलेरो, दो तमंचा और कारतूस बरामद

-एक महीने पहले ड्राइवर को बंधन बनाकर लूट ली थी बोलेरो

VARANASI

कैंट पुलिस ने शनिवार को बुकिंग कराकर टै्रवल की गाडि़यां लूटने वाले अंतरजनपदीय गिरोह का भण्डाफोड़ करते हुए तीन लुटेरों को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने उनके पास से एक महीने पहले लूटी गयी आजमगढ़ की एक बोलेरो, दो तमंचा व कारतूस बरामद किया है। लुटेरों ने आजमगढ़ से बनारस आने के लिए बुक करायी बोलेरो को लूटा लिया था।

जा रहे थे ट्रक लूटने

कैंट पुलिस को सूचना मिली थी कि वाहनों की लूट करने वाला गिरोह पहडि़या के पास ट्रक लूटने की फिराक में है। सीओ कैंट के नेतृत्व में पुलिस टीम ने घेरेबंदी कर तीन बदमाशों को पकड़ लिया। पकड़े गए बदमाशों में आजमगढ़ के सिसवा का रुपेश यादव, जहानागंज का शिवबहादुर यादव, गदाईपुर बहरियाबाद (गाजीपुर) का अनिल यादव को गिरफ्तार किया है। बदमाशों से बरामद की गयी बोलेरो को एक महीने पहले लूट की थी। खास बात यह है कि बोलेरो के मालिक ने आजमगढ़ के जहानागंज में लूट की रिपोर्ट दर्ज करायी थी। केस को गाजीपुर के खानपुर ट्रांसफर कर दिया गया है। एक महीने बाद भी एफआईआर ट्रांसफर नहीं हुई है। इस दौरान कैंट पुलिस ने गिरोह के सदस्यों को गिरफ्तार कर लिया।

बिहार ले गए बोलेरो

पूछताछ में बदमाशों ने बताया कि जहानागंज से बोलेरो बुक करायी थी। यहां से बीएचयू में किसी का इलाज कराने की बात कहकर चले। बीएचयू में कुछ देर रुकने के बाद बदमाशों ने ड्राइवर से गाजीपुर चलने को कहा। गाजीपुर के सिधौना (खानपुर) पहुंचने पर उसे को असलहे की नोक पर बंधक बनाया और मारपीट कर रेलवे क्रासिंग पर फेंक दिया। बोलेरो लेकर बिहार निकल गए।