- शिवपुर में घर से निकले किशोर की ट्रैक्टर की चपेट में आने से मौत

- पब्लिक ने चालक और खलासी को पीटकर सौंपा पुलिस को

1ड्डह्मड्डठ्ठड्डह्यद्ब@द्बठ्ठद्ग3ह्ल.ष्श्र.द्बठ्ठ

ङ्कन्क्त्रन्हृन्स्ढ्ढ

शिवपुर थाना क्षेत्र भवानीपुर इलाके में बुधवार की सुबह ट्रैक्टर की चपेट में आने से एक किशोर की मौत हो गई। घटना के बाद लोगों ने ट्रैक्टर चालक और खलासी को पकड़कर पीटने के बाद पुलिस के हवाले कर दिया। पुलिस ने दोनों के खिलाफ अनिच्छत हत्या सहित कई अन्य धाराओं में मुकदमा दर्ज किया है।

कमासुत था बेटा

पिसौर निवासी बुद्धु राजभर का 16 वर्षीय बेटा गोविन्द राजभर सुबह करीब सवा नौ बजे रोज की तरह घर से ड्यूटी पर जा रहा था। परिवार की आर्थिक हालत ठीक न होने के कारण वह शिवपुर सब्जी मंडी के पास एक हार्डवेयर शॉप में काम करता था। गोविन्द घर से लगभग एक किमी दूर ही पहुंचा था तभी साइड लेते समय एक बाइक से टकराते हुए पीछे से आ रहे टैक्टर की चपेट में आ गया। जिससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई। घटना के बाद ग्रामीणों ने ट्रैक्टर चालक व मालिक नन्द लाल निवासी मोहनपुर, विरापट्टी फूलपुर समेत खलासी को मारपीट कर अधमरा कर दिया। पिटाई के बाद खलासी खरपत्तु की हालत चिन्ताजनक बनी हुई है। सूचना पर पहुंची पुलिस ने दोनों को पास के अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

परिजनों में मचा कोहराम

गोविन्द की मौत की सूचना परिजनों को मिलते ही मां मीणा देवी भी मौके पर पहुंच गयी और बेटे की लाश देखते ही बेसुध हो गई। पांच भाईयों और दो बहनों में सबसे छोटे गोविन्द की मौत से पूरा परिवार द्रवित था। मौके पर जुटी भीड़ और ग्रामीणों की नाराजगी को देखते हुऐ सीओ कैंट ने कैंट, चेतगंज, बड़ागांव से कई थानों की फोर्स संग पीएसी को तैनात करा दिया था। नाराज लोगों ने मुआवजे की मांग को लेकर कुछ देर चक्काजाम भी किया लेकिन बाद में पुलिस के समझाने पर उसे खत्म कर दिया।

नो एंट्री तो नहीं वजह!

इस मौत के पीछे वजह नो एंट्री में ट्रैक्टर का आना तो नहीं था? ये सवाल बार बार उठ रहा है। हालांकि इस बारे में पूछे जाने पर सीओ कैंट का कहना था कि घटना गांव के अंदर हुई है अब वहां ट्रैक्टर कैसे पहुंचा ये तो जांच का विषय है लेकिन अब तक नो एंट्री की बात सामने नहीं आई है।

सड़क हादसे में दो बच्चे घायल

कपसेठी बाजार में बुधवार की दोपहर सड़क पार कर रहे दो बच्चे कार की चपेट में आ गये। जिससे राहुल (7 वर्ष) व गंगा देवी (9 वर्ष) घायल हो गए। घटना के बाद कार चालक कार लेकर भाग निकला। राजस्थान कोटा निवासी दयालू अपने परिवार के साथ कपसेठी स्टेशन पर रहता है। बुधवार को भाई व बहन कपसेठी बाजार जा रहे थे। दोनों सड़क पार कर रहे थे। उसी समय भदोही की तरफ से आ रही कार की चपेट में आ गये। दोनों बच्चों का पास के अस्पताल में इलाज जारी है।