-काम में लापरवाही पर किया नौकरी से बेदखल

-प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र हरहुआ का किया औचक निरीक्षण

VARANASI

सरकारी कर्मचारियों की कार्यप्रणाली का जायजा लेने डीएम योगेश्वर राम मिश्र मंगलवार को शहर और गांव में पहुंचे। उन्होंने बारीकी से निरीक्षण किया। जहां थोड़ी बहुत गड़बड़ी मिली उसे दूर करने का निर्देश दिया। जहां गड़बड़ी ज्यादा थी वहां तत्काल कार्रवाई की। डीएम के इस रुख से कर्मचारियों में हड़कम्प की स्थिति रही।

नौकरी से किया बाहर

डीएम विभिन्न कार्यालयों के निरीक्षण करने के बाद प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र हरहुआ पहुंचे। वहां के कामकाज को परखा। इस दौरान यहां डेटा एंट्री में फिसड्डी पाए जाने पर प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र हरहुआ के कंप्यूटर ऑपरेटर हिमांशु को हटाने का आदेश डीएम ने दे डाला। साथ ही उन्होंने प्रभारी चिकित्सा अधिकारी को भी कड़ी चेतावनी दी। डीएम ने बताया कि निरीक्षण के दौरान टीकाकरण और अन्य योजनाओं में डेटा एंट्री संतोषजनक न होने पर कंप्यूटर ऑपरेटर को तत्काल हटाए जाने का निर्देश दिया गया है।

दी चेतावनी

डीएम ने मौके पर मौजूद प्रभारी चिकित्सा अधिकारी को कड़ी चेतावनी देते हुए कहा कि डेटा एंट्री शत-प्रतिशत सुनिश्चित कराएं। अन्यथा उनके विरुद्ध भी कड़ी कार्रवाई की जाएगी। निरीक्षण के दौरान जिलाधिकारी ने प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पर डॉक्टर्स की उपस्थिति सहित दवाओं की उपलब्धता को भी देखा और प्रभारी चिकित्सा अधिकारी को निर्देशित किया कि डॉक्टर्स की उपस्थिति समय से सुनिश्चित कराई जाए। डीएम ने कहा कि मरीजों को किसी भी प्रकार की परेशानी नहीं होनी चाहिए।