बीएचयू का दीक्षांत समारोह 22 फरवरी को, पीएम देंगे दीक्षांत भाषण

VARANASI

बीएचयू के ख्ख् फरवरी को होने वाले दीक्षांत समारोह में क्0 हजार लोगों के बैठने की व्यवस्था की गई है। कार्यक्रम में पीएम नरेन्द्र मोदी दीक्षांत भाषण देंगे। समारोह के मद्देनजर बीएचयू के सेंट्रल आफिस में वीसी प्रो गिरीश चंद्र त्रिपाठी की अध्यक्षता में हुई मीटिंग में तैयारियों की चर्चा हुई।

बैठक में बताया गया कि दीक्षान्त समारोह आरम्भ होने के पूर्व महामना के व्यक्तित्व एवं कृतित्व के साथ-साथ बीएचयू की स्थापना से लेकर अब तक की विकास यात्रा से सम्बन्धित डॉक्यूमेंट्री भी दिखाई जायेगी। बीएचयू के सेन्ट्रल हिन्दू ग‌र्ल्स स्कूल, बॉयज स्कूल तथा श्री रणवीर संस्कृत विद्यालय के ग्यारहवीं व बारहवीं की कुछ छात्र-छात्राएं भी समारोह में उपस्थित रहेंगे। ख्ख् फरवरी को मुख्य समारोह के उपरान्त तथा ख्फ् फरवरी को छात्र-छात्राओं को उनके संकायों में उपाधि-प्रदान की जाएगी। पण्डाल में जगह-जगह क्0 टीवी लगाई जा रही है। ताकि सभी लोग कार्यक्रम को आसानी से देख सके। मीटिंग में रजिस्ट्रार डॉ केपी उपाध्याय, फाइनेंस आफिसर अभय कुमार ठाकुर सहित विभिन्न संस्थानों के डायरेक्टर्स, डीन आदि मौजूद थे।

बॉक्स

फ्0 के गले सजेगा पीएम के हाथ्ाों मेडल

बीएचयू के दीक्षांत समारोह में इस बार पीएम नरेंद्र मोदी टॉपर्स को मेडल प्रदान करेंगे। इस साल क्ख्000 विद्यार्थियों को उपाधि दी जानी है। इसमें से फ्0 विद्यार्थियों को पीएम के हाथों 'गोल्ड मेडल' हासिल करने का फक्र हासिल होगा। एक या दो दिन में फाइनल सूची तैयार कर जारी कर दी जाएगी। यूनिवर्सिटी के स्थापना दिवस पर हो रहे दीक्षांत में कुल कुल फ्भ्0 छात्रों को स्वर्ण पदक मिलेगा।