-बीएचयू में चल रहा पंडाल बनाने का तेजी से कार्य

-पंडाल का कलर पीएम के मनोकूल बनाने पर जोर

VARANASI

बीएचयू शताब्दी दीक्षांत समारोह में पीएम नरेंद्र मोदी के प्रोग्राम को देखते हुए करीब क्0 हजार स्टूडेंट्स को बैठने के लिए भव्य पंडाल तैयार किया जा रहा है। पंडाल कमेटी का दावा है कि पंडाल को वाटर प्रूफ बनाया जा रहा है। पंडाल के ऊपर पॉलिथिन लगाया जा रहा है तो नीचे भगवा टच लिए हुए कपड़े लगाए जा रहे हैं। हालांकि इसको पूरा तैयार होने में थोड़ा समय लगेगा। अभी बहुत ज्यादा काम बाकी है। कार्य में तेजी लाने को लेकर पिछले दिनों रजिस्ट्रार डॉ। केपी उपाध्याय ने अन्य ऑफिसर्स के साथ इंस्पेक्शन भी किया। उन्होंने निर्देश दिया कि पंडाल को हर हाल में टाइम से तैयार कर दिया जाए।

लंबा चौड़ा होगा पंडाल

आखिर पीएम के हाथों मेडल व डिग्री कौन नहीं लेना चाहेगा। इसी को देखते हुए युनिवर्सिटी एडमिनिस्ट्रेशन पंडाल को लंबा चौड़ा स्वरूप दे रहा है। ताकि स्टूडेंट्स को कोई प्रॉब्लम न हो। कारण कि यूनिवर्सिटी एडमिनिस्ट्रेशन का अनुमान है कि पीएम के कन्वोकेशन में आने से दूर दराज के भी स्टूडेंट समारोह में मेडल व डिग्री लेने पहुंचेंगे। ऐसी स्थिति में पंडाल को उसी के अनुरूप बनाया जाना चाहिए। शायद यही वजह है कि पंडाल को लंबा चौड़ा बनाया जा रहा है। दूसरी वजह पीएम को यूनिवर्सिटी की भव्यता से परिचित कराना भी है।

आधे रोड ही हो पाए हैं दुरुस्त

बीएचयू की बाउंड्री से लगायत मोड़ तक अभी रोड्स टूटी ही पड़ी हैं। हालांकि मोड़ के बाद मंदिर होते हुए मेले में जाने वाले मार्ग को दुरुस्त कर लिया गया है। वहीं बीएचयू के रविदास गेट पर कार्य प्रगति पर है। मार्ग बन तो गया है, लेकिन उसको जमने के लिए पानी डालकर छोड़ दिया गया है। बताया जा रहा है कि पीएम नरेंद्र मोदी के आगमन के दिन इस रोड को खोला जाएगा।