-राजभवन को चीफ गेस्ट के लिए राजनाथ सिंह सहित भेजे गए पांच नाम

VARANASI

संपूर्णानंद संस्कृत यूनिवर्सिटी का फ्फ्वां कन्वोकेशन ख्क् दिसंबर को होगा। गवर्नर व चांसलर राम नाईक ने इस पर मुहर लगा दी है। राजभवन की स्वीकृति मिलने के बाद यूनिवर्सिटी एडमिनिस्ट्रेशन ने दीक्षांत समारोह की तैयारी स्टार्ट कर दी है। इस क्रम में कन्वोकेशन के चीफ गेस्ट के लिए वीसी प्रो। यदुनाथ दुबे ने राजभवन को पांच नाम भेजा है। इसमें केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह, मानव संसाधन विकास मंत्री स्मृति ईरानी, एक्स वीसी प्रो। राजेंद्र मिश्र, राष्ट्रीय संस्कृत संस्थान, नई दिल्ली के एक्स वीसी प्रो। राधा वल्लभ त्रिपाठी सहित पांच नाम शामिल है। दूसरी ओर वीसी ने बताया कि समारोह के लिए विभिन्न समितियों का गठन भी किया जा चुका है लेकिन अभी इसको डिक्लेयर नहीं किया जा सका है। कहा कि अवकाश बाद समितियों के गठन का आदेश जारी कर दिया जाएगा।

लिखी जाने लगी डिग्री

वीसी ने बताया कि सन् ख्0क्भ् के सभी क्लासेस के रिजल्ट पहले ही डिक्लेयर किए जा चुके हैं। परीक्षार्थियोंके मार्कशीट भी संबंधित कॉलेजेज को दिए जा चुके हैं। अब डिग्री लेखन का प्रॉसेस भी स्टार्ट कर दिया गया है।

पीजी प्राइवेट एग्जाम के लिए फीस ख्9 तक

महात्मा गांधी काशी विद्यापीठ के पीजी फ‌र्स्ट और थर्ड सेमेस्टर एग्जाम के लिए ऑनलाइन आवेदन फ्क् अक्टूबर तक किए जा सकते हैं। वहीं व्यक्तिगत परीक्षार्थी ख्7 अक्टूबर तक यूनिवर्सिटी की वेबसाइट से ऑनलाइन चालान जेनरेट कर सकते हैं। चलान के माध्यम से इलाहाबाद बैंक या एचडीएफसी बैंक में एग्जाम फीस जमा करने की लास्ट डेट ख्9 अक्टूबर निर्धारित है। रजिस्ट्रार ओम प्रकाश ने बताया कि पीजी के साथ बीसीए व एलएलबी फ‌र्स्ट, थर्ड व फिफ्थ सेमेस्टर, बीएड (ख्0क्भ्-क्म्) व एमएड (ख्0क्ब्-क्भ्) फ‌र्स्ट ईयर के एग्जाम के लिए भी ऑनलाइन आवेदन फ्क् तक भरे जा सकते हैं।