-रामनगर टेंगरा मोड़ पर ट्रक की चपेट में आने से दोस्तों ने तोड़ा दम

-कंचनपुर मार्ग पर बस के धक्के से उखड़ी पिता-पुत्री की सांसें

गणतंत्र दिवस की खुशियां जहां मनाई जा रही थी तो वहीं कुछ घरों में मातम का माहौल रहा। शुक्रवार और शनिवार के दिन अलग-अलग सड़क हादसों में दो जिगरी दोस्त सहित बाप-बेटी की मौत हो गई। कंचनपुर में हुए हादसे में पत्नी भी गंभीर रूप से घायल हुई है। उसे बीएचयू ट्रामा सेंटर में एडमिट कराया गया है जहां वह जिंदगी और मौत के बीच संघर्ष कर रही है।

गुस्साए लोगों ने किया जाम

रामनगर, टेंगरा मोड़ स्थित बालू मंडी के पास शनिवार की सुबह हुई घटना में ट्रक की चपेट में आने से जिन दो युवकों की मौत हुई उसमें मीरजापुर जिले के अल्हुआ, अदलहाट निवासी शिवम पांडे (18) व अदलहाट निवासी रहीम (18 वर्ष ) हैं। शिवम बाइक से रहीम को साथ लेकर सुबह रामनगर स्थित अपने बुआ के घर पहुंचा था। यहां से घर वापस जाने के लिए दोनों बाईपास से टेंगरा मोड़ की तरफ बढ़े थे कि अचानक उनकी बाइक अनियंत्रित होकर गिर पड़ी। उसी दौरान पीछे से आ रहे ट्रक की चपेट में आने से दोनों युवकों की मौके पर ही मौत हो गई। इस बीच स्थानीय लोगों ने ट्रक को दौड़ाकर रोक लिया। चालक की जमकर पिटाई करने के बाद चक्काजाम कर दिया। सूचना पाते ही मय फोर्स पहुंचे रामनगर एसओ विवेक श्रीवास्तव ने नाराज लोगों को किसी तरह समझा बुझाकर जाम समाप्त कराया। जिसके बाद करीब घंटे भर बाद ट्रैफिक व्यवस्था सामान्य हो सकी। रिश्तेदारों की मानें तो दोनों युवक अदलहाट स्थित आदर्श इंटर कॉलेज में कक्षा 12वीं के छात्र थे। अलग-अलग समुदाय होने के बावजूद दोनों में गहरी दोस्ती थी। एक साथ दोनों की हुई मौत ने परिजनों को हिलाकर रख दिया।

पत्‍‌नी कराहती रही

वहीं शुक्रवार को चितईपुर-कंचनपुर मार्ग पर प्राइवेट स्कूल बस की चपेट में आने से ऑटो में सवार पिता-पुत्री की जान चली गई। जबकि मृतक की पत्नी बुरी तरह घायल हो गई। बस व ऑटो की टक्कर के बाद दोनों चालक फरार हो गये। यही नहीं, मानवीय संवेदनाएं उस समय तार-तार हो गई, जब दर्द से कराहती पत्‍‌नी और पास में पड़ी बेटी-पिता की लाश को सड़क से हटाने के लिए कोई आगे नहीं आया। सूचना पाकर मौके पर पहुंचे लंका एसओ संजीव मिश्र ने घायल महिला को बीएचयू ट्रामा सेंटर में एडमिट कराया। हादसे की जानकारी मिलते ही पहुंचे पुत्र संजय प्रकाश ने हरिश्चंद्र घाट पर पिता-बहन का अंतिम संस्कार कराया।

इलाज के लिए पहुंचे थे बनारस

मृत पिता-पुत्री मध्य प्रदेश के सिंगरौली स्थित बुड़तीय गांव के निवासी थे। घटना से पहले किसान जगदीश प्रसाद (50) बेटी सबिता (13) को चितईपुर स्थित डॉक्टर को दिखाने के लिए गुरुवार की देर रात मंडुआडीह स्टेशन पहुंचे थे। पत्नी शांति के साथ ऑटो में सवार होकर तीनों निकले। वे कंचनपुर पहुंचे ही थे कि अमरा की तरफ से आ रही अनियंत्रित स्कूली बस ने ऑटो को धक्का मार दिया। घटना में पिता-पुत्री की मौके पर ही मौत हो गई। पुलिस ने दोनों गाडि़यों को कब्जे में ले लिया है।