अण्डे के ठेले पर शराब पीने से मना करने पर बदमाशों ने किया डबल मर्डर

-फूफा को सीने पर दाग दी गोली, तो भतीजे को दौड़ाकर बगीचे में मारी गोली

VARANASI

सरकार के अपराध मुक्त प्रदेश के दावे की धज्जियां उड़ा रहे बनारस के बदमाशों ने सारनाथ थाना क्षेत्र के रजनहिया में डबल मर्डर करके पुलिस को एक बार फिर खुली चुनौती दे डाली। मामूली विवाद में देसी शराब ठेके के बाहर चखना बेचने वाल पूर्व प्रधान बसंता यादव (70 वर्ष) को गोली मारकर जान ले ली। उसके भतीजे राजेश यादव (30 वर्ष) को दौड़ाकर गोली मारकर हत्या कर दी। सारनाथ पुलिस को गुरुवार की देर रात सिर्फ बंसत यादव के ही मौत जानकारी थी, लेकिन शुक्रवार की अलसुबह घटनास्थल से दो सौ मीटर की दूरी पर बगीचे में राजेश यादव की खून से लथपथ लाश मिली तो डबल मर्डर का पता चला। मौके पर पहुंचे आईजी रेंज दीपक रतन, एसएसपी आरके भारद्वाज, एससी सिटी सहित क्राइम ब्रांच ने विभिन्न पहलुओं की जांच के लिए टीम गठित की। मृतक बसंता यादव के बेटे सुभाष यादव ने अज्ञात हमलावरों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया है।

पीटने के बाद दाग दी गोली

सारनाथ थाना एरिया स्थित एसटीपी के पास रजनहियां में देसी शराब की दुकान के बाहर चखना का ठेला लगाने वाले बसंता यादव के बेटे सुभाष ने बताया कि गुरुवार की रात सवा आठ बजे चार-पांच लोग शराब पीने के बाद आमलेट बनवाए और वहीं शराब पीने लगे। जिसका सुभाष ने विरोध किया। इस पर शराब पीने वालों ने गाली-गलौज शुरू कर दिया। पास में मौजूद उसके पिता बंसत और मामा का लड़का राजेश आ गए और नशे में गाली दे रहे एक युवक को धक्का देकर गिर दिया। इसके बाद सभी देख लेने की धमकी देते हुए दुकान से चले गए। रात करीब दस बजे वही युवक असलहा लेकर लौटे और बसंत को पीटना शुरू कर दिया। इस दौरान एक युवक ने असलहा से सीने पर गोली दाग दी।

दौड़ाकर मारी गोली

वहां मौजूद राजेश और सुभाष जान बचाने के लिए भागे। एक बदमाश राजेश के पीछे लग गया। लगभग दो सौ मीटर दूर बगीचे में उसे गोली मार दी। डबल मर्डर की मिस्ट्री सुलझाने में जुटी पुलिस का दावा है कि हमलावर आसपास एरिया के है। सुभाष ने एरिया के ही चार-पांच लोगों का नाम पुलिस को बताया है। जिसके आधार पर पुलिस सभी को हिरासत में लेकर मामले की तफ्तीश कर रही। घटना के पीछे पुरानी रंजिश और जमीन से जुड़ा विवाद भी बताया जा रहा है।

डबल मर्डर की मिस्ट्री सुलझाने के लिए पुलिस और क्राइम ब्रांच की टीम लगी हुई है। मृतक के बेटे ने एरिया के ही कुछ लोगों के नाम बताएं हैं जिन्हें हिरासत में लेकर इंक्वायरी की जा रही है।

आरके भारद्वाज

एसएसपी