-चोलापुर में एक युवक ने अपने खराब चेहरे से परेशान होकर किया सुसाइड

-घर से कुछ दूरी पर पेड़ पर लटकती मिली डेड बॉडी

VARANASI

पिछले कुछ सालों से मर्दो में भी स्मार्ट और सुंदर दिखने का चाव बढ़ गया है। लेकिन ये महत्वाकांक्षा इस कदर भी हावी हो सकती है कि कोई अपनी जान तक दे दें। ऐसा ही एक वाकया चोलापुर में सामने आया। यहां के राजापुर गांव के रहने वाले अमित कुमार चौबे (ख्म्) की फेस कटिंग ठीक न होने के चलते उसकी शादी टूट गयी। इससे क्षुब्ध होकर उसने मंगलवार को फांसी लगाकर सुसाइड कर लिया। उसकी जेब से मिले सुसाइड नोट में उसने इस बात का जिक्र किया है। पुलिस ने डेड बॉडी को कब्जे में ले लिया है। पढ़ाई में होनहार होने से अमित के इस कदम से पूरा गांव स्तब्ध रह गया।

पेड़ से लटकता मिली डेड बाड़ी

गांव के शंकर लक्ष्मी चौबे कहचरी में मुहर्रिर है उनका छोटे बेटे मोनू ने एमकॉम और बीएड करने के बाद लेखपाल भर्ती की परीक्षा दी थी। जिसमें पास होने के बाद वह इंटरव्यू का इंतजार कर रहा था। सोमवार की रात वह परिवार वालों के साथ खाना खाने के बाद सो गया। मंगलवार की सुबह जब लोग अपने घरों से निकले तो मोनू की डेड बॉडी घर से सौ मीटर दूरी पर बगीचे में एक पेड़ से रस्सी के सहारे लटकती मिली। लोगों ने इसकी जानकारी परिवार वालों को दी तो कोहराम मच गया। गांव वालों की सूचना पर पहुंची पुलिस ने डेड बॉडी को फंदे से उतारा और कब्जे में ले लिया।

अब मुझे जीने में है कष्ट

मामूली कमी से हार मानकर मोनू ने जान दे दी। उसने अपने सुसाइड नोट में लिखा है कि वह अपने हमेशा परेशान रहने वाली आदत और अपने खराब चेहरे से छुटकारा पाना चाहता है। इसके लिए वह ये कदम उठा रहा है। इसमें किसी का कोई दोष नही है। अब मुझे जीने में कष्ट हो रहा है।