-मुगलसराय स्टेशन पर स्विटजरलैंड निर्मित सोने की 13 सिल्लियां बरामद, एक तस्कर गिरफ्तार

-हावड़ा से कानपुर ले जाया जा रहा था गोल्ड

तस्करों का जंक्शन बन चुके मुगलसराय रेलवे स्टेशन पर जीआरपी ने मंगलवार की सुबह स्विटजरलैंड निर्मित सोने की सिल्लियों संग कानपुर निवासी महेंद्र वाजपेयी को अरेस्ट किया है। पकड़े गए तस्कर ने बताया कि सोने की 13 किलो सिल्लियां हावड़ा से कानपुर ले जा रहा था। सभी सिल्लियां एक-एक किलो की थीं। जानकारी होते ही सीओ जीआरपी, कस्टम विभाग, आईबी व एलआईयू टीम मौके पर पहुंच गई। बरामद गोल्ड की कीमत इंटरनेशनल मार्केट में चार करोड़ रुपये आंकी गई है।

ट्रेन से उतरते ही लगा भागने

मुगलसराय जीआरपी की टीम प्लेटफॉ‌र्म्स पर सुबह दस बजे चेकिंग कर रही थी। इस बीच प्लेटफॉर्म 5-6 पर अप 2307 हावड़ा-जोधपुर एक्सप्रेस ट्रेन पहुंची। तभी एक पैसेंजर बैग लेकर तेजी से बाहर निकल रहा था, संदेह होने पर टीम ने उसे रोकना चाहा तो भागने लगा। जिसे जवानों ने दौड़कर पकड़ लिया, बैग की तलाशी लेने पर उसमें कागजों में लिपटी सोने की सिल्लियां देख जीआरपी दंग रह गई। पुलिस टीम बरामद माल सहित उसे थाने ले आई। जीआरपी प्रभारी आरके सिंह ने गिरफ्तार व्यक्ति से सोने के बाबत कागजात व अन्य जानकारी मांगी तो वह कुछ भी नहीं बता सका। तब उन्होंने मामले की जानकारी सीओ विमल कुमार श्रीवास्तव सहित कस्टम विभाग बनारस के अधीक्षक एमए बाली, आईबी के गौतम कुमार व एलआईयू को दी।

एसपी ने दिया 10 हजार का इनाम

सीओ जीआरपी विमल कुमार श्रीवास्तव ने बताया कि पकड़ा गया तस्कर शिवकटरा, हरजेंद्र नगर, थाना चकेरी, कानपुर का निवासी है। यह कैरियर के रूप में काम करता था। दूसरी बार सोने की खेप ले जा रहा था। इसे खेप पहुंचाने के एवज में तय रुपये दिए जाते थे। एसपी जीआरपी ने इस सफलता पर टीम को 10 हजार रुपये इनाम की घोषणा की है।