-मंडुवाडीह में सरेआम भतीजे की जान लेने का किया असफल प्रयास

-पीटकर अधमरा करने के बाद छिड़का मिट्टी का तेल, पड़ोसियों ने बड़ी मुश्किल से चंगुल से छुड़ाया

varannasi@inext.co.in

VARANASI : चाचा ने पहले तो भतीजे की पिटाई की फिर उस पर मिट्टी का तेल डालकर आग लगाने की कोशिश की। सोमवार की शाम मंडुवाडीह बाजार में इस घटना को देखने वालों का कलेजा दहल गया। जान लेने पर उतारु चाचा के चंगुल से भतीजे को बड़ी मुश्किल से बचाया गया। पुलिस ने भतीजे को हॉस्पिटल में एडमिट कराने के बाद चाचा को अरेस्ट कर लिया है।

मंडुवाडीह बाजार में सुरेश चंद्र गुप्ता की पूजा-पाठ के सामान की दुकान है। पास में ही उनके छोटे भाई धरमचंद्र की भी सेम इसी चीज दुकान है। सुरेश का बेटा हिमांशु गुप्ता (क्8 वर्ष) शाम चार बजे घर के बाहर खड़ा था। इसी बीच उसके चाचा धरमचंद्र गुप्ता ने उस पर हमला कर दिया। हिमांशु की लात-घूसों से जमकर पिटाई कर उसे अधमरा कर दिया। इसके बाद भी उसका मन नहीं भरा तो दुकान में रखे मिट्टी के तेल से भरा गैलन लाकर उसे हिमांशु पर उड़ेल दिया।

लोगों ने बचाई जान

मिट्टी के तेल से भीगे हिमांशु को आग लगाने के लिए धरमचंद्र माचिस की तलाश करने लगा। यह सब देख रहे आसपास के लोग भागकर मौके पर पहुंचे। बड़ी मुश्किल से हिमांशु को उसके चंगुल से बचाया। घटना की जानकारी पुलिस को दी। मौके पर पहुंची पुलिस धरमचंद्र को पकड़कर थाने ले आई। इस बारे में आसपास के लोगों का कहना है कि वह आए दिन अपने भतीजे को मारता था। सोमवार की सुबह किसी बात को लेकर उसकी हिमांशु से कहासुनी हो गई थी। मौका पाकर उसने हमला कर दिया।