- दक्षिणी विधानसभा सीट से टिकट कटने के बाद उम्मीद लिए अमित शाह से मिलकर वापस लौटे श्यामदेव राय चौधरी

- सोमवार शाम मनोज सिन्हा पहुंचे दादा के घर

1ड्डह्मड्डठ्ठड्डह्यद्ब@द्बठ्ठद्ग3ह्ल.ष्श्र.द्बठ्ठ

ङ्कन्क्त्रन्हृन्स्ढ्ढ

अचानक रविवार को बनारस से लखनऊ बुलाए गए विधायक श्यामदेव राय चौधरी दादा रविवार की देर रात पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह से मुलाकात कर इस उम्मीद संग देर रात वापस लौटे हैं कि अब भी कुछ बदलाव हो जायेगा। दादा ने अमित शाह से करीब 15 मिनट की मुलाकात की और टिकट न मिलने को लेकर अपनी नाराजगी जतायी। शाह ने उनके मसले को व्यक्तिगत तौर पर देखने का भरोसा दिया है और कुछ सम्मान बढ़ाए जाने का भी संकेत दिया। इसलिए सोमवार की शाम तक दादा इस भरोसे संग अच्छे की आस लगाये अपने घर पर रहे। शाम को उनसे मुलाकात करने रेल राज्य मंत्री मनोज सिन्हा भी पहुंचे।

बंद कमरे में की बात

दादा के दोपहर बाद बनारस पहुंचते ही कुछ ही देर बाद केंद्रीय मंत्री मनोज सिन्हा कोदई चौकी स्थित उनके आवास पहुंचे। विधायक से बंद कमरे में मुलाकात की। बाहर निकलने पर सिन्हा ने कहा कि वे अपने यहां शोक आयोजन में बुलावा पत्र देने आए थे। दादा ने भी सार्वजनिक तौर पर मंत्री के आने की यही वजह बताई। चूंकि लखनऊ में आधी रात हुई बैठक में भी मनोज सिन्हा मौजूद थे इसलिए बनारस आकर सिर्फ निमंत्रण देने के लिए पहुंचने की बात किसी को पची नहीं। माना जा रहा है कि कोई संदेश लेकर सिन्हा आए थे। इसके पूर्व रविवार को दादा के पास संगठन मंत्री रत्नाकर के माध्यम से अमित शाह की ओर से बुलाए जाने का संदेश पहुंचा था। इसके बाद दादा को गाड़ी उपलब्ध कराई गई और वे देर शाम लखनऊ पहुंच गए।

नीलकंठ भी पहुंचे थे लखनऊ

दादा के अलावा पार्टी नेतृत्व ने दक्षिणी से दादा की जगह टिकट पाए नीलकंठ तिवारी को भी लखनऊ बुलाया था। देर रात बारी-बारी से दोनों की मुलाकात राष्ट्रीय नेतृत्व से हुई। नीलकंठ रात में ही लखनऊ से निकलकर सुबह छह बजे तक बनारस पहुंच गए। जबकि देर रातएक बजे के बाद अमित शाह ने दादा से बात की। सोर्सेज की मानें तो दादा को उच्च सदन में बतौर सदस्य या और पद बढ़ाए जाने का आश्वासन दिया गया है। बनारस पहुंचे दादा ने कहा कि मैं अब भी सकारात्मक भाव से 14 फरवरी की शाम तक इंतजार करुंगा। चूंकि अभी सिंबल नहीं दिया गया है तो कुछ भी संभव है।