-कमिश्नर आवास के सामने सीवर लाइन ठीक कराने के दौरान क्रिएट हुई परेशानी

-वॉटर सप्लाई के लिए बिछाई गई पाइप के टूटने से इलाका हुआ जलमग्न

VARANASI

थोड़ी सी लापरवाही के कारण गुरुवार की सुबह कई घंटे तक डिस्ट्रिक्ट हेडक्वार्टर का कुछ भाग जलमग्न हो गया था। ये स्थिति बारिश के चलते नहीं बल्कि जल निगम की ओर से सीवर लाइन को ठीक कराने के लिए कराई जा रही खोदाई के चलते हुई। एक साल पहले ही यहां पर सीवर के लिए पाइप डाली गयी थी।

उसमें आयी गड़बड़ी को ठीक करने के लिए खोदाई करायी गयी। इस काम में पोकलैंड मशीन लगायी गयी। गुरुवार की सुबह खोदाई के दौरान वॉटर सप्लाई के लिए बिछाई गई पाइप लाइन पर लगी चोट से पाइप ध्वस्त हो गयी और पानी की बौछार निकल पड़ी। इसके बाद सर्किट हाउस के सामने जिला मुख्यालय के गेट से लेकर कमिश्नरी तक पानी ही पानी फैल गया।

बिना इंतजाम शुरू किया काम

कमिश्नर आवास के सामने सीवर के लिए बिछायी गयी पाइप लाइन के साथ ही वॉटर सप्लाई के लिए भी पाइप बिछाई गई है। इसका पता न होने के कारण खोदाई करायी गयी जिसके चलते ये गड़बड़ी हुई। जब पाइप लाइन टूटी तो उसके बाद पानी को रोकने का प्रयास किया गया लेकिन दबाव ज्यादा होने के कारण पानी को तत्काल रोका नहीं जा सका। दोपहर बाद काफी प्रयास के बाद पानी के रफ्तार को रोका गया। वहीं कचहरी के इर्द-गिर्द भरा पानी दोपहर बाद कम हुआ। इस दौरान यहों आने जाने वाले लोगों को काफी परेशानी फेस करनी पड़ी।