कैंट पहुंची और यहां से रवाना हुई ट्रेन्स में पैसेंजर्स की रही काफी भीड़

सुपरफास्ट से मेल तक के कोचेज रहे पैसेंजर्स से ठसाठस

VARANASI

दीपावली के दिन मेट्रो सिटीज की ओर से कैंट स्टेशन पहुंचने वाली ट्रेन्स में जहां तिल रखने की जगह नहीं थी, वहीं इस दिन यहां से अन्य शहरों के लिए रवाना हुई ट्रेन्स में भी सीटें फुल रहीं। इनमें बैठने की जगह नहीं रही। लगभग हर कोच में पैसेंजर्स की यही स्थिति रही। यहां तक कि ठसाठस रहने वाली ट्रेन्स में भी पैसेंजर्स की भीड़ रही। सिचुएशन यह कि स्पेशल ट्रेंस भी लोकल जैसे हो गए।

ठसाठस दौड़ी ट्रेंस

दीपावली के दिन कैंट स्टेशन से रवाना हुई जिन ट्रेन्स में आमतौर पर पैसेंजर्स का टोटा रहता है उनमें भी जबरदस्त भीड़ रही। इनमें मेल से लेकर वीआईपी ट्रेन्स तक शामिल रहीं। जहां स्वतंत्रता संग्राम सेनानी, सद्भावना, लिच्छवी, श्रमजीवी, वाराणसी दादर सुपरफास्ट, कामायनी, रत्‍‌नागिरी, दुर्ग छपरा, जनता, पंजाब मेल व बेगमपुरा के कोचेज में सीट्स पर पैसेंजर्स ठसाठस भरे रहे। वहीं काशी विश्वनाथ, महानगरी, दून एक्सप्रेस में भी सीटें फुल रहीं। दूसरी ओर मंडुआडीह से रवाना होने वाली सुपरफास्ट शिवगंगा में भी आम दिनों से अधिक भीड़ रही। नई दिल्ली से दीपावली के दिन मंडुआडीह पहुंची शिवगंगा का भी यही हाल रहा।

जनरल भी रहे फुल

कैंट स्टेशन से मेट्रो सिटीज की ओर रवाना होने वाली सभी ट्रेन्स के जनरल कोचेज में जहां पिछले एक महीने से पैसेंजर्स की खचाखच भीड़ चल रही थी। वहीं दीपावली के दिन भी सीटें फुल रहीं। सिचुएशन यह थी कि ट्ेन्स रवाना होने से पहले ही पैसेंजर्स भर गए। बाद में पहुंचे पैसेंजर्स किसी तरह कोच में चढ़ पाए। हालांकि शाम होने से पहले तक इनमें लोकल पैसेंजर्स की भीड़ रही। लेकिन जैसे-जैसे शाम ढलती गयी इन ट्रेन्स में मेट्रो सिटीज के पैसेंजर्स की भीड़ अपने डेस्टिनेशन को रवाना हुई।