मशान मूवी के डायरेक्टर नीरज घेवान ने बताया सफलता का सूत्र, शेयर किए कई राज

बेस्ट डेब्यू डायरेक्टर का नेशनल अवॉर्ड जीतने के बाद आई नेक्स्ट ऑफिस आये नीरज

मशान जैसी शानदार फिल्म बनाने वाले डायरेक्टर नीरज घेवान को मूवी बनाते वक्त ये एहसास ही नहीं था कि बनारस में बनी उनकी मूवी मशान उनको बेस्ट डेब्यू फिल्म डायरेक्टर का नेशनल अवॉर्ड दिलवा देगी। उनकी इस उपलब्धि के बाद वो अब आगे बढ़ने को तैयार हैं और यूपी को बेस कर एक और नए प्रोजेक्ट के बारे में भी सोच रहे हैं। मंगलवार को नीरज बनारस में थे और इस दौरान उन्होंने आई नेक्स्ट ऑफिस आकर अपनी फीलिंग्स शेयर किए।

नहीं सोचता क्या होगा

हैदराबाद के रहने वाले नीरज ने अपने कॅरियर की शुरुआत बतौर इंजीनियर की लेकिन मन नहीं माना और अपने ड्रीम को पूरा करने के लिए मुम्बई का रुख किया। नीरज ने बताया कि उनके मन कोई मूवी डायरेक्ट करने की इच्छा थी। अनुराग कश्यप उनको बहुत पसंद थे। इसलिए मुम्बई में उनकी मुलाकात अनुराग से हुई। उनके साथ रहकर बहुत कुछ सीखा और फिर बनारस को बेस कर मशान मूवी पर काम शुरू कर दिया। नीरज का कहना है कि उन्होंने जो भी किया उसके नतीजे के बारे में कभी नहीं सोचा बस ईमानदारी के साथ काम को करता गया और फल सबके सामने है।

फिल्म सिटी बनी तो खत्म हो जायेगा असल बनारस

नीरज ने बनारस में मशान का डायरेक्शन किया तो उनके मन में बस यही था कि मूवी में रियल टच आये। इसलिए उन्होंने बनारस को चुना। नीरज से बनारस में फिल्म सिटी बनने के सवाल पर उन्होंने कहा कि फिल्म सिटी की जरूरत वहां होती है, जहां पर कोई प्लेस न हो शूटिंग के लिए। बनारस में तो घाट से लेकर मंदिर तक सब रीयल है। किसी सेटअप की जरूरत नहीं है। इसलिए यहां पर किसी फिल्म सिटी की जरूरत नहीं है क्योंकि इसके बनने से असल बनारस का मजा खत्म हो जायेगा। नीरज ने बातचीत के दौरान कहा कि उनका यूपी और खासतौर पर बनारस से बहुत लगाव है इसलिए अगली मूवी भी यही बनाऊंगा।