- निर्माण कार्यो की जांच का डीएम ने दिया अधिकारियों को निर्देश

-डीएम ने दिया निर्देश, बीस तक पाटें गढ्डे, तीस तक बनाएं सड़क

-बीस जून तक पूरा करें उस्ताद के मकबरे का निर्माण कार्य, करेंगे स्थलीय निरीक्षण

1ड्डह्मड्डठ्ठड्डह्यद्ब@द्बठ्ठद्ग3ह्ल.ष्श्र.द्बठ्ठ

ङ्कन्क्त्रन्हृन्स्ढ्ढ

निर्माणाधीन और निर्मित सड़कों की क्वालिटी की जांच अधिकारी करें। अगर गड़बड़ी मिली तो कार्यदायी संस्था के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। यह आदेश मैंने पहले भी दिया था। जिन अधिकारियों ने पांच-पांच सड़कों की जांच कर अभी तक रिपोर्ट नहीं सौंपी है, सीडीओ को उनका वेतन काटने का निर्देश दिया। यह बात डीएम विजय किरन आनंद ने मंगलवार को समीक्षा बैठक के दौरान कही। डीएम 25 लाख से अधिक बजट के निर्माण कार्यो की प्रगति की समीक्षा कर रहे थे।

वरुणा कॉरिडोर के किनारे से हटाएं अतिक्रमण

विकास भवन सभागार में समीक्षा बैठक करते हुए डीएम विजय किरन आनंद ने बाबतपुर-भदोही फोर लेन सड़क का निर्माण कार्य पूरा न होने पर नाराजगी जताई। उन्होंने जुलाई तक कार्य पूरा करने का निर्देश दिया। वरुणा कॉरिडोर के किनारे अवैध अतिक्रमण को तुरंत हटाने का निर्देश दिया। डीएम ने सीडीओ को निर्देश दिया कि गहरी बोरिंग वाले नलकूपों की जांच कराकर उसके संचालन की स्थिति देखें। डीएम ने अधीक्षण अभियंता और क्षेत्रीय पर्यटन अधिकारी को विकास के निर्माण कार्यो का स्थलीय निरीक्षण कर रिपोर्ट देने का निर्देश दिया। डीएम ने कब्रिस्तान और अंत्येष्टि स्थल की बाउंड्री के निर्माण कार्य को अगस्त माह तक पूरा कराने का निर्देश दिया।

नहीं जारी किया जाएगा एनओसी

डीएम ने दिसंबर तक राजातालाब तहसील के नए भवन का निर्माण पूरा कराने का निर्देश दिया। साथ ही शहनाई सम्राट उस्ताद बिस्मिल्लाह खां के मकबरे का निर्माण कार्य 20 जून तक पूरा करने का निर्देश दिया। उन्होंने कहा कि इसका स्थलीय निरीक्षण वे खुद करेंगे। डीएम ने कहा कि मॉनसून आने वाला है, इसलिए बीस जून तक सभी गढ्डे पाट दिये जाएं और तीस जून तक पीडब्ल्यूडी सभी सड़कें बना दें। अन्यथा कार्यदायी संस्था को एनओसी जारी नहीं किया जाएगा। डीएम ने कहा कि अगले दो माह में सभी सड़कों की क्वालिटी की जांच कराई जाएगी। बैठक में सीडीओ समेत निर्माण कार्य कर रही संस्था के अधिकारी मौजूद रहे।