- मुगलसराय में कोतवाली पुलिस ने हटवाया अतिक्रमण

- अवैध रुप से खड़े मालवाहक वाहन व ठेले खोमचे वालों में मचा हड़कंप

MUGHALSARAI: कोतवाली पुलिस शुक्रवार को अतिक्रमणकारियों पर खूब डंडा पटका। इस दौरान कोतवाली व फायर ब्रिगेड स्टेशन के सामने से अतिक्रमण हट गया। जहां अवैध रुप से खड़े मालवाहक वाहनों को खदेड़ा गया वहीं दुकानें भी हटाई गईं।

रहता है अतिक्रमण का राज

गौरतलब है कि पिछले काफी सालों से जीटी रोड के उत्तरी पटरी पर कोतवाली व फायर स्टेशन के बीच मालवाहक दर्जनों की संख्या में अपने वाहन खड़ा कर देते थे। उसके बाद ये ग्रहकों का इंतजार करते थे। ग्राहक भी यहीं आकर भाड़ा तय कर इन मालवाहकों को ले जाते थे। इन मालवाहकों की अत्यधिक संख्या होने के कारण लोगों को न तो फायर स्टेशन दिखता था और न ही कोतवाली।

वाहनों को खदेड़ा

शुक्रवार की सुबह प्रभारी निरीक्षक अन्य पुलिस कर्मियों के साथ अवैध रुप से संचालित हो रहे स्टैंड पर

पहुंचे और वहां खड़े वाहनों को खदेड़ाना शुरु कर दिया। कुछ ही देर में वाहन चालक वाहनों को लेकर रफूचक्कर हो गए। यहां से अतिक्रमण हटाने के बाद पुलिस कर्मियों ने कोतवाली के सामने लगे फलों व अन्य वस्तुओं की दुकानें भी हटवा दीं। इन दिनों फायर स्टेशन के नवनिर्माण का कार्य चल रहा है। यहां कार्य कराने के लिए कोतवाली मेन गेट के सामने गिट्टी व बालू गिरा दी गई थी। यहां भी जेसीबी मशीन लगवाकर बालू व गिट्टी को एक किनारे कराया गया।

इस बारे में प्रभारी निरीक्षक विनोद यादव ने बताया कि अतिक्रमण के कारण कोतवाली दिखती ही नहीं थी। साथ ही फायर स्टेशन भी छिपा रहता था। यहां से अतिक्रमण हटा दिया गया है और भविष्य में किसी को भी अतिक्रमण नहीं करने दिया जाएगा।

फोटो परिचय 8 सीएचए09 चंदौली।