-संस्कृत यूनिवर्सिटी के शास्त्री-आचार्य का एग्जाम कल से

-नकल रोकने के लिए बनीं नौ टीमें, एडमिट कार्ड का डिस्ट्रिब्यूशन कॉलेजेज से

VARANASI

संपूर्णानंद संस्कृत यूनिवर्सिटी के शास्त्री-आचार्य का एग्जाम ख्भ् मई से दो शिफ्ट्स में होगा। प्रथमा, पूर्व मध्यमा, उत्तर मध्यमा, शास्त्री व आचार्य के 78,ख्भ्9 स्टूडेंट्स के लिए पूरे देश में फ्7म् सेंटर्स बनाए गए हैं। इसमें सूबे के बाहर विभिन्न स्टेट्स के फ्भ् सेंटर्स भी शामिल हैं। एग्जाम कंट्रोलर डॉ। राजनाथ ने बताया कि पेपर, डेस्क स्लिप, स्टूडेंट्स की लिस्ट, एडमिट कार्ड व कॉपियां एग्जाम सेंटर्स को दी जा चुकी हैं। कहा कि रेगुलर व प्राइवेट परीक्षार्थी संबंधित कॉलेजेज से एडमिट कार्ड प्राप्त कर सकते हैं।

नकल पर जाएगी मान्यता

एग्जाम में नकल रोकने के लिए पुख्ता इंतजाम किए गए हैं। एग्जाम के दौरान किसी भी कॉलेज में सामूहिक नकल की शिकायत मिलने पर उस कॉलेज की मान्यता समाप्त करने तक की वार्निग दी गई है। इसके अलावा नकल रोकने के लिए यूनिवर्सिटी लेवल से नौ अलग-अलग टीमें गठित की गई हैं। एक टीम में तीन से चार मेंबर शामिल हैं।

यूनिवर्सिटी एडमिनिस्ट्रेशन एग्जाम में नकल रोकने के लिए कटिबद्ध है। इस क्रम में वीसी प्रो। यदुनाथ दुबे ने फ्लाइंग स्क्वॉड के मेंबर्स की एक मीटिंग ख्ब् मई को दोपहर दो बजे योग साधना केंद्र के संवाद कक्ष में बुलाई है।

प्वाइंट टू बी नोटेड

-एग्जाम ख्भ् मई से छह जून तक

-फ‌र्स्ट शिफ्ट सुबह सात से दस बजे तक

-सेकेंड शिफ्ट दोपहर दो बजे से शाम पांच बजे तक

-सेंटर फ्7म् (सूबे के बाहर फ्भ्)