चौबेपुर में जमीन विवाद पर भाइयों के बीच हवाई फायरिंग

बड़ागांव में पट्टीदारों ने लाठी डंडे से युवक को पीटा

केस-1

चौबेपुर थाना क्षेत्र के गौरा लखरांव में अलगू यादव और नारायण यादव के बीच जमीन विवाद को लेकर कहासुनी हो गई। इस दौरान एक पक्ष ने कई राउंड हवाई फायरिंग कर दी है। हालांकि किसी के घायल होने की सूचना नहीं है। पुलिस के अनुसार महेंद्र यादव, सुरेंद्र यादव, लक्ष्मी नारायण यादव पर गोली चलाने का आरोप है। मौके पर पहुंचे एसपी ग्रामीण एमपी सिंह, सीओ पिंडरा अभिषेक पांडेय ने घटना की जांच की। थाना प्रभारी ने दोनों पक्ष से कुछ लोगों को हिरासत में लिया है।

केस-2

बड़ागांव थाना क्षेत्र के परसादपुर गांव में जमीन विवाद को लेकर दो पक्षों में कहासुनी हो गई। इस दौरान पट्टीदारों ने युवक को पीटकर घायल कर दिया। पुलिस के अनुसार ऋषिकांत मिश्रा और राजकुमार मिश्रा में पुश्तैनी मकान को लेकर विवाद है। बारिश के कारण मकान गिर गया था, जिसे पट्टीदार जुतवा रहे थे, जिसका ऋषिकांत ने विरोध किया। इस पर पट्टीदारों ने जमीन को अपना बताते हुए ऋषिकांत को लाठी-डंडे से मारपीट कर घायल कर दिया। युवक की तहरीर पर चार के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है।

जमीन विवाद को लेकर मारपीट की ये दोनों घटनाएं मंगलवार की हैं। जिसका संबंधित थाने में मुकदमा दर्ज किया गया है। इस तरह के मामले हर दिन लगभग 30 से 35 आते हैं। यह हम नहीं, बल्कि पुलिस कंट्रोल रूम के आंकड़े यही बता रहे हैं। इन दिनों पुलिस कंट्रोल के हेल्पलाइन नंबर डायल-112 पर हर दिन 30 से 35 कॉल उन लोगों की आ रहीं हैं, जिनका प्रॉपर्टी को लेकर पट्टीदार या पड़ोसी से मारपीट या विवाद हो रहा है।

एक माह में एक हजार कॉल

एसपी सिटी ऑफिस स्थित पुलिस कंट्रोल के हेल्पलाइन नंबर डायल-112 के प्रभारी श्रीप्रकाश गुप्ता के अनुसार वाराणसी में हर दिन औसतन सिर्फ प्रॉपर्टी विवाद को लेकर 32 कॉल आती है, जिसमें सबसे अधिक कॉल ग्रामीण एरिया की होती है। 16 सितम्बर से 15 अक्टूबर के बीच प्रॉपर्टी विवाद को लेकर कुल 988 कॉल आयी। 4 अक्टूबर को सबसे अधिक 46 कॉल, जबकि 22 सितम्बर को सबसे कम 16 कॉल डायल-112 पर आयी है।