-संस्कृत यूनिवर्सिटी में students के साथ मारपीट, गाली-गलौज व जान से मारने की धमकी देने का आरोप

--VC के आदेश व चीफ प्रॉक्टर के अप्लीकेशन पर हुई कार्रवाई

VARANASI

संपूर्णानंद संस्कृत विश्वविद्यालय के कुलपति के कक्ष में पिछले दिनों रजिस्ट्रार की पिटाई के मामले में छात्रों की ओर से भी मुकदमा दर्ज हो गया है। छात्रसंघ अध्यक्ष प्रिया चौबे की ओर से दिए गए तहरीर के आधार पर चेतगंज पुलिस ने रजिस्ट्रार प्रभाष द्विवेदी के खिलाफ आईपीसी एक्ट की धारा फ्ख्फ्, भ्0ब् व भ्0म् के तहत प्राथमिकी दर्ज कर ली है। इन धाराओं में रजिस्ट्रार पर मारपीट, गाली-गलौज व जान से मारने की धमकी देने का आरोप लगाया है।

छात्रसंघ अध्यक्ष, उपाध्याय रंजीत कुमार तिवारी, महामंत्री नरेंद्र कुमार मिश्र की ओर से दर्ज एफआईआर में कहा गया है कि प्रोफेसर पद के लिए होने वाली नियुक्तियों में परिनियम का पालन नहीं किया गया था। इस संबंध में वीसी से बातचीत चल रही थी। इस दौरान रजिस्ट्रार छात्रों को गाली देने लगे। इतना ही नहीं उन्होंने आशुतोष त्रिपाठी, सौरभ पांडेय, लालता मिश्र को पीट दिया। साथ ही छात्रों को जान से मारने की धमकी दी। प्राथमिकी में इस बात की भी उल्लेख है कि कुलपति के आदेश व विनयाधिकारी लालजी मिश्र के प्रार्थना पत्र पर प्राथमिकी दर्ज की गई है। बहरहाल पुलिस सीसी कैमरे का फुटेज के आधार पर जांच-पड़ताल में जुटी हुई है।

रजिस्ट्रार की ओर

से भी मामला दर्ज

इससे पहले रजिस्ट्रार ने पूर्व छात्रसंघ अध्यक्ष सहित ख्भ् अज्ञात लोगों के खिलाफ चेतगंज थाने में मारपीट, गाली-गलौज व जान से मारने की धमकी देने का आरोप में मुकदमा दर्ज कराया था।