-यलो जोन में ट्रैवल एजेंसी के संचालक पर हुई फायरिंग के मामले में एक आरोपी गिरफ्तार, पिस्टल व कारतूस बरामद

-संचालक महेश से दोस्त की हत्या का भी बदला लेने के फिराक में गोली कांड को दिया था अंजाम

VARANASI

विश्वनाथ गली के त्रिपुरा भैरवी में सात फरवरी को हिस्ट्रीशीटर महेश पुरोहित पर फायरिंग उससे बदला लेने के लिए की गयी थी। फायरिंग करने वाले बदमाश लालजी को क्राइम ब्रान्च ने गिरफ्तार कर शनिवार को मीडिया के सामने पेश किया। एसपी क्राइम त्रिभुवन सिंह ने बताया कि उसके पास से एक पिस्टल और दो कारतूस बरामद किये गये हैं। उसके साथी की तलाश की जा रही है। गिरफ्तार लालजी ने पूछताछ में बताया कि फायरिंग की घटना के दो दिन पहले महेश ने एक वैवाहिक कार्यक्रम में उसकी बहन के साथ छेड़खानी की थी। वहीं ख्0 साल पहले उसके एक दोस्त की हुई हत्या में भी शामिल महेश से वह बदला लेना चाहता था।

दोनों में चल रही है पुरानी रंजिश

रानी भवानी गली निवासी रमेश यादव लालजी का पुराना दोस्त था। क्99म् में महेश पुरोहित ने अपने साथियों के साथ मिलकर रमेश की हत्या करवायी थी। पकड़े गए लालजी ने पुलिस को बताया कि इस घटना के बाद से रमेश का भतीजा वैभव और वह अपने दोस्त की हत्या का बदला लेना चाहते थे। वारदात के दस दिन पहले वैभव से लालजी मिला। यहीं पर उसके महेश की हत्या की योजना बनायी गई।

वारदात के पहले सीसीटीवी किया बेकार

पूछताछ में लालजी ने बताया कि वारदात को अंजाम देने से पहले वह वैभव से मिला और उसके लॉज पर लगे सीसीटीवी कैमरे का डीवीआर निकाल दिया। इसके बाद दोनों ने महेश के दुकान पर होने की तसल्ली की। रात नौ बजे दोनों ने महेश पर फायरिंग कर दी। महेश ने काउंटर के नीचे छिपकर अपनी जान बचा ली। बगल की दुकान से निकले कन्हैया ने उन्हें पकड़ने की कोशिश की तो उस पर फायर कर घायल कर दिया और भाग निकले।